Sunday, June 30, 2024
HomeDelhiDelhi NCR Rain: ग्रेटर नोएडा में बड़ा हादसा, बारिश के बाद दीवार...

Delhi NCR Rain: ग्रेटर नोएडा में बड़ा हादसा, बारिश के बाद दीवार गिरने से 6 बच्चे दबे

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), Delhi Flood: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में शुक्रवार, 28 जून की सुबह तेज आंधी और बिजली के साथ भारी बारिश हुई, जिससे पूरे इलाके में जलभराव हो गया और सड़कें जलमग्न हो गईं। इसी बीच ग्रेटर नोएडा में बारिश होने के बाद बड़ा हादसा सामने आया है। घटना में बारिश के बाद दीवार गिरने से 6 बच्चे दबे 3 की मौत की सूचना मिल रही है।

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा में बारिश के बाद सूरजपुर थाना के खोदना गांव में एक दीवार गिरने से 6 बच्चे की मौत दबने की सूचना मिली है। सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर घायल बच्चों को अस्पताल ले जाने की व्यवस्था की। इलाज के दौरान तीनों ने दम तोड़ दिया है। जिससे पूरे इलाके में मातम है।

Also Read- NCR News: डिलीवरी बॉय के लिए शख्स ने घर पर लगाया नोटिस, लोगों ने की तारीफ! जानें क्या है पूरा मामला?

बारिश के कारण लोग परेशान

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली के मुख्य सफदरजंग मौसम केंद्र ने सुबह 8:30 बजे (0300 जीएमटी) तक 24 घंटों में 228.1 मिमी (9 इंच) बारिश दर्ज की, जो 88 वर्षों में जून में 24 घंटों की सबसे अधिक बारिश है।

शुक्रवार को दिल्ली एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में तीन घंटे की अवधि में 148.5 मिमी (5.85 इंच) बारिश हुई, जबकि पिछले साल जून के पूरे महीने में 101.7 मिमी (4 इंच) बारिश हुई थी। मई के अंत में दक्षिणी छोर से शुरू होकर धीरे-धीरे पूरे देश में फैल रही मौसमी मानसून की बारिश ने पिछले सप्ताह तक दिल्ली में जारी गर्मी से राहत दिलाई।

Also Read- NCR News: डिलीवरी बॉय के लिए शख्स ने घर पर लगाया नोटिस, लोगों ने की तारीफ! जानें क्या है पूरा मामला?

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular