Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi-NCR Rains: दिल्ली-NCR में भारी वर्षा के बाद मौसम हुआ सुहाना, जानें...

Delhi-NCR Rains:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में इस वक्त आसमान में बादल छाए हुए हैं। कई इलाकों में तेज बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है। ठंडी हवाएं चलने के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई है। पिछले दो दिनों से दिल्ली में इसी तरह का मौसम बना हुआ है। कभी हल्की बारिश होती है तो कभी कहीं से थोड़ी देर के लिए धूप निकल जाती है। मौसम बदलने से दिल्लीवालों को फिलहाल गर्मी से राहत मिली हुई है।

3 दिन तक के मौसम का हाल

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक शनिवार और रविवार को भी हल्की बारिश होगी। आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश से दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिलने का अनुमान है।

अगस्त में होगी सबसे ज्यादा बारिश

दिल्ली में पिछले महीने जुलाई में उम्मीद से कम वर्षा दर्ज की गई, लेकिन अगस्त का महीना दिल्ली में बारिश के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। हर बार दिल्ली में अगस्त में सबसे ज्यादा बारिश होती है। इस बार भी अच्छी बारिश के होने का अनुमान है।

प्रदूषण में भी गिरावट दर्ज

बता दें की दिल्ली के प्रदूषण स्तर में भी गिरावट दर्ज हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने जानकारी दी है कि सुबह 7 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 92 दर्ज हुआ। 0-50 के बीच का एक्यूआई सबसे बेहतर, 51-100 के बीच संतोषजनक, 101-200 के बीच का मध्यम, 201-300 के बीच का खराब, 301-400 के बीच का अधिक खराब और 401-500 के बीच का गंभीर होता है।

ये भी पढ़ें: आज से कुश्ती के मुकाबले शुरू, महिला हॉकी टीम से भारत को बड़ी उम्मीदें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular