Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi-NCR Weather: एनसीआर में सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा शनिवार, आगे...

Delhi-NCR Weather:

Delhi-NCR Weather: क्रिसमस की धूम के बीच दिल्ली में रविवार को सर्दी का कहर बढ़ सकता है। आपको बता दे मौसम विभाग ने दिल्ली में 25 और 26 दिसंबर के लिए सर्द दिन व शीत लहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस बीच न्यूनतम व अधिकतम तापमान दोनों में गिरावट दर्ज की जाएगी। इसके साथ ही एक बार फिर घना कोहरा सुबह के समय देखा जाएगा। जिससे लोगों को परेशानी हो सकती है।

आपको बता दे एनसीआर के इलाकों में भी सर्दी व कोहरे की मार देखने को मिलेगी। 27 दिसंबर से तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी होनी शुरू होगी। साल के अंत तक तापमान 7 डिग्री तक पहुंच जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिमी हवाओं और कम बादल होने के कारण 26 दिसंबर तक तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट होगी। दिल्ली के सभी इलाकों में शीत लहर की स्थिति रहेगी। कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान चार डिग्री से कम भी हो सकता है।

एनसीआर की सुबह एक बार फिर सर्द
आपको बता दे दिल्ली-एनसीआर में बीते तीन से चार दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सुबह-शाम लोग ठिठुरने को मजबूर हो गए हैं। दिन के समय हल्की धूप जरुर राहत दे रही हैं। न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 5.4 और अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 20.0 डिग्री दर्ज किया गया। इस कारण से यह सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। पूरा दिन ठिठुरन बनी रही। इससे पहले इस सीजन में अधिकतम तापमान इतना नीचे नहीं गया।
शुक्रवार को अधिकतम तापमान 20.1 डिग्री दर्ज हुआ था। दिल्ली में शनिवार को रिज, मुंगेशपुर व आयानगर में न्यूनतम तापमान चार डिग्री तक पहुंच गया। रिज में सबसे कम 4.0 न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ। जबकि मुंगेशपुर में 4.1 और आयानगर में 4.4 डिग्री के साथ सुबह सर्द रही।
पूर्वानुमान: आसमान साफ व सुबह के समय मध्यम स्तर का कोहरा रहेगा। शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी।
  • अधिकतम तापमान: 20.0 डिग्री सेल्सियस
  • न्यूनतम तापमान: 5.4 डिग्री सेल्सियस
  • 25 दिसंबर को सूर्यास्त: शाम 5:31 मिनट
  • 26 दिसंबर को सूर्योदय: सुबह 7:12 मिनट

 

ये भी पढ़े: आखिर रोजाना नहाना क्यों है जरूरी, जानिए इसके पीछे की वजह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular