Saturday, June 29, 2024
HomeDelhiDelhi-NCR Weather: दिल्ली-NCR के कई इलाकों में आंधी

Delhi NCR Weather: दिल्ली-NCR के कई इलाकों में आंधी

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi-NCR Weather: दिल्ली-NCR में एकदम से बदला मौसम। अचानक तेज धूल भरी आंधी शुरू हो गई है। कुछ इलाकों में तेज हवाएं चलने के साथ-साथ हलकी बारिश भी देखी जा रही है। कल यानी 5 जून को भी तेज़ आंधी के साथ बारिश हुई थी। खास बात यह रही कि रात 8 बजे से 11 बजे के बीच तापमान में करीब 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई थी। रात भर और सुबह-सुबह भी शहर और आस-पास के इलाकों में ठंडी हवा बहती रही, जिससे मौसम में हल्की ठंडक बनी रही।

Delhi-NCR Weather: कैसा रहा दिल्ली का मौसम

दिल्ली में तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। आज राजधानी में अधिकतम तापमान 44°C दर्ज किया गया, जो सामान्य से लगभग 4°C अधिक है, जिससे लू चलने की स्थिति बन गई है। हालांकि, आज के न्यूनतम तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है और यह सामान्य से 3°C कम रहा। एक दिन पहले, 5 जून को न्यूनतम तापमान 31°C था, जो इस मौसम का अब तक का सबसे ऊंचा न्यूनतम तापमान था। आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान 4-5°C तक बढ़ने की संभावना है, और दिन का तापमान लगभग 41°C पर स्थिर रह सकता है।

ऐसा रहेगा आने वाले दिन का मौसम

06 से 08 जून के बीच दिल्ली/एनसीआर में धूल भरी आँधी की स्थिति बनने की संभावना है। विशेष रूप से कल आँधी चलने की संभावना अधिक है, जबकि आज इसका प्रभाव कम रहेगा। 8 जून तक यह मौसम गतिविधि समाप्त हो जाएगी। इसके बाद अगले सप्ताह गर्मी और उमस भरी स्थिति फिर से लौट आएगी। दिल्ली में तापमान एक बार फिर 45 डिग्री सेल्सियस या इससे भी अधिक तक पहुँच सकता है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में एक और लू का दौर शुरू होने की संभावना है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular