Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi-NCR Weather: महीने भर की कमी सिर्फ 2 दिन की बारिश से...

Delhi-NCR Weather: 

नई दिल्ली: दिल्ली में शनिवार को भी बारिश का दौर जारी है। इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में सितंबर महीने के शुरुआत के 3 सप्ताह में मानसूनी बारिश में 49 फीसदी की कमी दर्ज की गई थी। लेकिन इस पूरे महीने की कमी गुरुवार और शुक्रवार मात्र दो दिन की बारिश से ही पूरी हो गई।

ऐसा रहेगा अगले कुछ दिन मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार शनिवार को दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक रविवार को दिल्ली में मध्यम स्तर और सोमवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं बारिश होने के आसार कम हैं। नोएडा और गुरुग्राम में भी मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है।

नोएडा-गाजियाबाद में आज भी स्कूल बंद

बता दें कि भारी वर्षा के चलते गौतमबुद्धनगर-गाजियाबाद में आज भी आठवीं कक्षा तक के छात्रों के छुट्टी रहेगी। गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़ और बुलंदशहर में आठवीं कक्षा तक के स्कूल बंद करने के निर्देश हैं।

2 दिन में हुई इतनी बारिश 

दिल्ली-NCR में लगातार दो दिन से रुक-रुककर कभी कम तो कभी ज्यादा बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटों में दिल्ली के मासिक औसत का 63 फीसदी बारिश दर्ज हुई है। मौसम विभाग के अनुसार सितंबर में दिल्ली में औसत बारिश 112.8 मिमी होती है। गुरुवार को सुबह 8:30 बजे से शुक्रवार सुबह 8:30 बजे तक 72 मिमी बारिश हुई है। वहीं, शुक्रवार शाम 5:30 बजे तक 8 मिमी बारिश हुई।

ये भी पढ़ें: लॉरेंस बिश्नोई के झूठे एनकाउंटर का प्लान बना रही पंजाब पुलिस? वकील ने दिया बड़ा बयान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular