होम / Delhi News: एयरपोर्ट पर 3 संदिग्धों की गिरफ्तारी, RBI के फर्जी दस्तावेज ले जा रहें थे आरोपी

Delhi News: एयरपोर्ट पर 3 संदिग्धों की गिरफ्तारी, RBI के फर्जी दस्तावेज ले जा रहें थे आरोपी

• LAST UPDATED : February 12, 2023

Delhi News: दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने चेन्नई जा रहे तीन यात्रियों को RBI के फर्जी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया है। एयरपोर्ट के कस्टम डिपार्टमेंट ने जांच के दौरान तीनों संदिग्धों को पकड़ा और बैग से फर्जी दस्तावेजों को बरामद किया है।

सीआईएसएफ के अधिकारियों ने आरोपियों को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है। जहां एयरपोर्ट थाना पुलिस ने तीनों यात्रियों को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है साथ ही उनके खिलाफ फर्जीवाड़े का मामला दर्ज किया है।

बैग से मिले फर्जी दस्तावेज

इस संबंध में CISF प्रवक्ता ने बताया कि सहायक उप निरीक्षक हरि किशन ने एयरपोर्ट के टर्मिनल संख्या 3 पर शुक्रवार (10 फरवरी) शाम सुरक्षा जांच के दौरान एक बैग में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के लोगो व गवर्नर शक्तिकांत दास के नाम वाले फर्जी दस्तावेज देखे। इस दौरान जब यात्रियों से उन दस्तावेज के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

ASI को रिश्वत देने की कोशिश

इसके लिए आरोपियों ने हरि किशन को उन्हें छोड़ने के एवज में तीन लाख रुपये की रिश्वत देने की पेशकश की। जिसके बाद हरि किशन ने उनकी फटकार लगाई और वरिष्ठों को सूचित किया। सीआईएसएफ ने तीनों यात्रियों को  हिरासत में लेकर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है।

चेन्नई जा रहे थे आरोपी

इस मामले में आरोपियों की पहचान चेन्नई निवासी राहुल, अब्दुल इरफान और अर्पुधराज के रूप में हुई है। तीनों आरोपियों चेन्नई जाने के लिए एयरपोर्ट आए थे।

ये भी पढ़ें: सीएम ने विदेश से लौटे पंजाब के शिक्षकों का जाना अनुभव, बोले- ‘सरकार दे सकती बेहतरीन शिक्षा’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox