होम / Delhi News: बिजली काटने की धमकी देकर करते थे वसूली, गैंग के 5 बदमाश गिरफ्तार

Delhi News: बिजली काटने की धमकी देकर करते थे वसूली, गैंग के 5 बदमाश गिरफ्तार

• LAST UPDATED : September 20, 2022

Delhi News:

नई दिल्ली: दक्षिण जिला के साइबर थाना पुलिस ने बिजली बिल न जमा करने पर मीटर काटने की धमकी देकर वसूली करने वाले गैंग के पांच बदमाशों को बगांल के हावड़ा से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ें गए आरोपी राहुल नाहक (20), शुभम सिंह (22), आनंद सिंह (22), रौनक शाह (21) और सूरज रजक (24) हैं।

आरोपियों के खिलाफ दर्ज हैं कई मामले

पुलिस को आरोपियों के पास से पांच मोबाइल फोन और चार डेबिट कार्ड मिले हैं। जांच में पुलिस को पता चला है कि नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर आरोपियों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। इन बदमाशों ने दक्षिण जिला में एक व्यक्ति से सेक्सटॉर्शन के द्वारा 1 लाख रुपये ठगे थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है और छानबीन में लगी हुई है।

ब्लैकमेल कर ठगे 1 लाख रुपए

दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त के मुताबिक मनीष चौहान नामक व्यक्ति ने दक्षिण जिला के साइबर थाने में शिकायत कराई थी। पीड़ित ने उन्हें जानकारी दी की एक एप के द्वारा उन्होंने एक अश्लील एप की सर्विस थी ली। जिसके बाद उनका अश्लील वीडियो बनाया गया और उनको ब्लैकमेल किया गया। ठगों ने पीड़ित से धीरे-धीरे करके 1 लाख रुपये निकलवा लिए।

लोकेशन ट्रेस कर पकड़े आरोपी

पुलिस ने 14 सितंबर को इस मामले को दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। टेक्निकल सर्विलांस की सहायता से पुलिस ने आरोपियों की लोकेशन को ट्रेस किया जो पश्चिम बंगाल की थी। एक टीम ने वहां पहुंचकर हावड़ा में पांचों आरोपियों को पकड़ लिया। इन ठगों को कोर्ट में पेश किया गया। वहां से इन्हें ट्रांजिट रिमांड पर 48 घंटे के लिए दिल्ली लाने की परमिशन दी गई। इसके बाद आरोपियों को रविवार के दिन दिल्ली लाया गया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि यह लोग बिजली बिल जमा न करने पर बिजली काटने की धमकी देकर ठगी कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: जैकलीन के लिए सुकेश ने चार बार बुक किया था प्राइवेट जेट, पुलिस ने किए ये सवाल

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox