Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi News: पानी के ड्रम में गिरने से हुई 6 साल की...

Delhi News: पानी के ड्रम में गिरने से हुई 6 साल की बच्ची की मौत, घर पर नहीं थे माता-पिता

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi News: एक छह साल की बच्ची की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने शालीमार बाग की रातोंरात शोकस्त माहौल में डाल दिया। उसके घर में एक प्लास्टिक ड्रम था, जिसमें पानी भरा हुआ था, उसमे गिरने से बच्ची की मौत हो गई। पुलिस की तरफ से बच्ची के मृत्यु की जांच की गई है और अभी तक यह पता नहीं चला है कि उसे कैसे गिरा। इस मामले में जांच जारी है, जिसमें बच्ची के माता-पिता को भी समेत लिया गया है।

Delhi News: जानिए मामला

हादसे के समय घर पर ज्योति की बड़ी बहन सो रही थी, जबकि दिव्यांग भाई घर पर ही बैठा था। गर्मी के दिनों में पानी की कमी ने मां को मजबूर किया कि वह ड्रम में पानी भरकर काम पर चली जाएं। जब बच्ची ने पानी लेने के लिए ड्रम के पास जाया, तो वह अचानक ड्रम में गिर गई। हादसे का पता तब चला जब मां वापस आई और उन्होंने देखा कि उनकी बेटी असमय ही ड्रम के अंदर गिरी हुई है।

ज्योति शालीमार बाग के हैदरपुर गांव में अपने माता-पिता के साथ रहती थीं। उनके पिता देवेंद्र सब्जी बेचकर परिवार का पेट काटते हैं, जबकि मां घर के काम में लगी रहती हैं।

घर पर थे भाई और बहन

हादसे के समय घर पर ज्योति की बड़ी बहन सो रही थी, जबकि दिव्यांग भाई भी घर पर ही था। मां ड्रम में पानी भरकर काम पर चली गई थी। अनुमान है कि ज्योति पानी लेने के दौरान ड्रम में गिर गई होगी, लेकिन बच्ची अपनी लंबाई से बड़े ड्रम तक कैसे पहुंची, यह जांच का विषय है।

ड्रम तक पहुंचने के लिए किसी स्टूल या अन्य चीज के आसपास होने का कोई प्रमाण नहीं मिला है। हादसे का पता तब चला जब मां घर लौटी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। पुलिस ने घर में मौजूद भाई और बहन से भी पूछताछ की है। एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि मामले की जांच जारी है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular