होम / Delhi News: दिल्ली की 7 सड़कों का होगा जीर्णोद्धार, परियोजना के लिए 14.12 करोड़ की मंजूरी

Delhi News: दिल्ली की 7 सड़कों का होगा जीर्णोद्धार, परियोजना के लिए 14.12 करोड़ की मंजूरी

• LAST UPDATED : September 2, 2022

Delhi News:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार सड़कों को बेहतर, सुरक्षित और विश्वस्तरीय बनाने के लिए मिशन मोड में कार्य कर रही है। गुरुवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम और लोक निर्माण विभाग मंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तर-पश्चिमी व दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली की 9.36 किमी लंबाई की 7 प्रमुख सड़कों के सुदृढ़ीकरण व सौंदर्यीकरण के लिए 14.12 करोड़ रूपये के परियोजना के लिए मंजूरी दे दी है।

7 प्रमुख सड़कों के नाम

शालीमार बाग विधानसभा की मुनि माया राम मार्ग, वजीरपुर विधानसभा की भारत नगर रोड, पीडीएम मार्ग, के.सी.गोयल मार्ग, गुलाब सिंह मार्ग, सेंट्रल दीपचंद बंधु मार्ग और दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली में मोतीनगर विधानसभा की सतगुरु राम सिंह मार्ग इन सड़कों में शामिल है।

सड़कों को बनाएंगे वर्ल्ड-क्लास

इस दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली की सड़कों को सुंदर, सुरक्षित और वर्ल्ड-क्लास बनाने में लगी हुई है। सड़कों के सुदृढ़ीकरण के अलावा इनके सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा। इस परियोजना के में, लोक निर्माण विभाग द्वारा इन सातों रोड स्ट्रेच के सुदृढ़ीकरण, फुटपाथ, सेंट्रल वर्ज सहित मानकों को देखते हुए लेन मार्किंग, पैरापेट की दीवारों-रेलिंग आदि के पेंट वर्क का काम भी किया जाएगा।

लाखों लोगों को होगा फायदा 

बरसात के समय में सतगुरु रामसिंह मार्ग पर ड्रेन की क्षमता कम होने की वजह से यहां लोगों कई परेशानियां झेलनी पड़ती है। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के अंदर पीडब्ल्यूडी में आने वाली सड़कों को बेहतर बनाने का काम चल रहा है। इन सड़कों के सुदृढ़ीकरण होने से मोतीनगर, वजीरपुर और शालीमार बाग विधानसभा समेत कई क्षेत्रों में कॉलोनियों से मुख्य मार्ग तक की इंटर-कनेक्टिविटी अच्छी हो जाएगी जिससे लाखों लोगों को फायदा पहुंचेगा।

ये मिलेंगी सुविधाएं 

फुटपाथ व सेंट्रल वर्ज का मेंटेनेंस, रोड मार्किंग, पैरापेट की दीवारों व रेलिंग का पेंट वर्क, सेंट्रल वर्ज और रोड के दोनों ओर बढ़ेगी हरियाली, पैदल मार्ग होगा बनेगा और एलईडी लाइट लगाई जाएंगी।

इन सड़कों को बनाया जाएगा बेहतर
  • सतगुरु रामसिंह मार्ग- 8 किमी
  • मुनि मायाराम मार्ग- 74 किमी
  • भारत नगर मार्ग- 09 किमी
  • पीडीएम मार्ग- 1 किमी
  • केसी गोयल मार्ग- 05 किमी
  • गुलाब सिंह मार्ग- 58 किमी
  • सेंट्रल दीप चंदबंधु मार्ग- 1 किमी

ये भी पढ़ें: आज से CM केजरीवाल गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर, करेंगे ये घोषणा

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox