Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi News: इग्लिश स्पीकिंग कोर्स योजना पर भिड़ी आप और बीजेपी पार्टी,...

Delhi News:

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पार्टी पर आरोप लगाया है। सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के नेता अपने बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए विदेश भेजते हैं और अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में पढ़ाते हैं। वहीं आम लोगों से कहते हैं कि अंग्रेजी पढ़ने से गुलामी आएगी। बीजेपी पार्टी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से जवाब मंगा है कि उनके कितने विधायकों और पदाधिकारियों के बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे हैं?

टीवी डिबेट में कही यह बात

आप के प्रमुख प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर आरोप लगाने की बात एक टीवी चैनल के डिबेट में कही, भारद्वाज ने आरोप लगाया कि बीजेपी नहीं चाहती हैं कि गरीब के बच्चे अंग्रेजी पढ़ें, वह सिर्फ यह चाहती है कि गरीब के बच्चे केवल दंगा करें और बेरोजगार रहें। वहीं दूसरी ओर इस कार्यक्रम में बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने सीएम केजरीवाल की योजना पर असहमति जताई। आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल की इस योजना में कहा गया है कि अब गरीब का बच्चा भी फरार्टे से अंग्रेजी बोल सकेगा।

सीएम ने लगाए आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट मेंं लिखा,”बीजेपी गरीबों और मिडल क्लास के बच्चों को इंग्लिश सीखने से क्यों रोकना चाहती है?” वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हर गरीब और मिडिल क्लास परिवार को इंग्लिश सीखकर,बेहतर रोजगार के मौके पाकर, एक सम्मानपूर्वक जीवन जीने का पूरा हक है।

ये भी पढ़े: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने लिया 950 करोड़ रुपए का कर्ज, यूनिवर्सिटी इंफ्रास्ट्रक्चर सुधारने के लिए कर्ज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular