होम / Delhi News: AAP मंत्री राजेंद्र गौतम ने दिया भाजपा के आरोपों का जवाब, “मेरी बौद्ध धर्म में आस्था है, इससे किसी को परेशानी क्यों?”

Delhi News: AAP मंत्री राजेंद्र गौतम ने दिया भाजपा के आरोपों का जवाब, “मेरी बौद्ध धर्म में आस्था है, इससे किसी को परेशानी क्यों?”

• LAST UPDATED : October 7, 2022

Delhi News

नई दिल्ली: दिल्ली आम आदमी पार्टी के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम की उपस्थिति में आयोजित एक कार्यक्रम को लेकर विवाद हो गया है। कार्यक्रम में एक बयान को लेकर लोग गौतम पर हिंदू देवी-देवताओं के अपमान का आरोप लगा रहे हैं। लोग राजेंद्र गौतम से हिंदू समाज से माफी मांगने की भी मांग कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने अरविंद केजरीवाल से मंत्री राजेंद्र गौतम को बर्खास्त करने और माफी मांगने को कहा हैं।

हिंदू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करने की ली शपथ

दरअसल, बुधवार को विजयादशमी के दिन करोलबाग के रानी झांसी रोड स्थित आम्बेडकर भवन में एक कार्यक्रम हुआ। जिसमें राजेंद्र पाल गौतम की उपस्थिति में लोगों ने बौध धर्म की दीक्षा तो ली ही, लेकिन इस बात की भी शपथ ली कि वे हिंदू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करेंगे और न ही उन्हें ईश्वर मानेंगे।

सवालों के घेरे में राजेंद्र गौतम की उपस्थिति 

इस कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसपर सवाल उठाते हुए मेजर सुरेंद्र पुनिया ने ट्वीट किया है कि अरविंद केजरीवाल के खास मंत्री राजेंद्र पाल गौतम दिल्ली में सामूहिक मतांतरण करवा रहे हैं। ऊपर से सनातन धर्म, भगवान श्रीकृष्ण, श्रीराम की खुले मंच से निंदा कर रहे हैं। सनातन धर्म को खत्म करने का ठेका कहां से लिया है?

यह सरासर हिंदुओं की आस्था का अपमान

वहीं करोल बाग से ही पार्षद रहे पूर्व महापौर योगेंद्र चांदोलिया ने इसे हिंदू धर्म का अपमान बताया है। उन्होंने कहा कि नागरिक अपनी स्वेच्छा से किसी धर्म को अपना सकता है, लेकिन बहुसंख्यक हिंदू समाज के देवी-देवताओं के अपमान का अधिकार किसी को नहीं है। भगवान विष्णु, श्रीकृष्ण और गौरी-गणेश की पूजा न करने और उन्हें भगवान न मानने की बात कहने वाले राजेंद्र पाल गौतम कौन होते हैं। यह सरासर हिंदुओं की आस्था का अपमान है। इस पर दिल्ली सरकार के मंत्री को माफी मांगनी चाहिए। साथ ही अरविंद केजरीवाल को चाहिए कि इस प्रकार के हिंदू विरोधी मंत्री को मंत्रिमंडल से बाहर करें।

शिकायत मिलने पर होगा एक्शन: दिल्ली पुलिस

मामले को लेकर आप के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का बयान आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी देशद्रोही है। मेरी बौद्ध धर्म में आस्था है, इससे किसी को परेशानी क्यों है? उन्हें शिकायत करने दो। संविधान हमें किसी भी धर्म को मानने की आजादी देता है। आप नेता राजेंद्र पाल गौतम यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि भाजपा आप से डरी हुई है। ऐसे में वे केवल हमारे खिलाफ फर्जी मामले दर्ज करा सकते हैं। उधर, डीपीपी सेंट्रल श्वेता चौहान का कहना है कि अंबेडकर भवन में कार्यक्रम हुआ था, इसलिए पुलिस से अनुमति नहीं ली गई। इस संबंध में किसी ने भी अभी पुलिस में शिकायत नहीं की है। शिकायत मिलने के बाद एक्शन लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली बड़ी सफलता, वॉन्टेड सहित दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox