Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi News: AAP ने उपराज्यपाल पर लगाए नए आरोप, खादी लाउंज की...

Delhi News:

Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल पर आम आदमी पार्टी ने अब नए आरोप मढ़ दिए हैं। आपको बता दे कि AAP ने दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना पर आरोप लगाया कि खादी विकास एवं ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष पद पर रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग किया और एक खादी लाउंज की इंटीरियर डिजाइनिंग का ठेका अपनी बेटी को दिया था। पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सक्सेना को ‘‘तत्काल’’ बर्खास्त करने की मांग की।

खादी लाउंज की डिजाइनिंग का दिया ठेका

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह भी मांग की कि कानून का उल्लंघन कर अपनी बेटी को कथित तौर पर ठेका देने के लिए सक्सेना के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। सिंह ने आरोप लगाया, ‘‘उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने केवीआईसी के अध्यक्ष के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान अपने पद का दुरुपयोग किया तथा मुंबई में एक खादी लाउंज की आंतरिक साजसज्जा का ठेका अपनी बेटी को दिया। ठेका देने में उन्होंने केवाईआईसी कानून, 1961 के प्रावधानों का उल्लंघन किया।”

AAP कर रही अदालत का दरवाजा खटखटाने की तैयारी

संजय सिंह ने कहा कि AAP अपने वरिष्ठ वकीलों के साथ विचार-विमर्श कर रही है और मामले में अदालत का रुख करने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली के उपराज्यपाल अपने गलत कृत्यों की जवाबदेही से बच नहीं सकते। हम इस मामले में जल्द ही अदालत का रुख करेंगे क्योंकि ठेका देने में उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को दिल्ली के उपराज्यपाल के तौर पर सक्सेना को फौरन बर्खास्त करना चाहिए तथा अपनी बेटी को अवैध तरीके से ठेका देने के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। सिंह ने कहा कि आप अपने वरिष्ठ वकीलों के साथ विचार-विमर्श कर रही है और मामले में अदालत का रुख करने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली के उपराज्यपाल अपने गलत कृत्यों की जवाबदेही से बच नहीं सकते। हम इस मामले में जल्द ही अदालत का रुख करेंगे क्योंकि ठेका देने में उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया।” आप नेता ने पूछा, ‘‘केवाईआईसी के अध्यक्ष अपने रिश्तेदार को ठेका कैसे दे सकते हैं?”

 

ये भी पढ़े: केंद्र सरकार का अनोखा फैसला, जन्म के बाद बच्चे की मौत पर महिला कर्मचारी अवकाश की हकदार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular