होम / Delhi News: ‘आप’ आज करेगी मेक इंडिया नंबर-1 कैंपेन लांच, केजरीवाल ने पीएम से की ये अपील

Delhi News: ‘आप’ आज करेगी मेक इंडिया नंबर-1 कैंपेन लांच, केजरीवाल ने पीएम से की ये अपील

• LAST UPDATED : September 7, 2022

Delhi News:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) बुधवार को इंडिया नंबर-1 कैंपेन लांच करने जा रही है। इस मुहिम में 130 करोड़ लोगों को साथ लेकर भारत को दुनिया का नंबर-1 देश बनाने के लिए संकल्प लिया जाएगा। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इसकी शुरुआत अपने जन्म स्थान हरियाणा के हिसार से करने वाले हैं।

पूरे भारत की करेंगे यात्रा

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारत के सभी लोग मिलकर अपने देश को दुनिया का नंबर वन देश बनाएंगे। केजरीवाल ने ये एलान किया है कि इस मुहिम के तहत हर देशवासी को जोड़ने के लिए पूरे देश की यात्रा की जाएगी। वह लोगों से मुलाकात करेंगे और उन्हें इस आंदोलन से जोड़ने का प्रयास करेंगे। बुधवार से इस अभियान की शुरूआत हो जाएगी।

बच्चों को शानदार व मुफ्त शिक्षा देनी होगी- केजरीवाल 
सीएम केजरीवाल ने मिस्ड कॉल नंबर (9510001000) जारी कर देशवासियों से इस कैंपेन से जुड़ने की अपील की। सीएम ने कहा कि भारत को दुनिया का नंबर-1 देश बनाने के लिए हमें सबसे पहले अपने बच्चों को शानदार और मुफ्त में शिक्षा देनी होगी और पूरे देश के स्कूलों को शानदार बनाना होगा। इस काम की 75 साल पहले ही शुरूआत हो जानी चाहिए थी, लेकिन ये अच्छी बात है कि अब यह काम शुरू हो गया है।

महज 14500 स्कूलों को मॉर्डन बनाने से क्या होगा : केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने एलान किया कि देश के 14500 सरकारी स्कूलों को मॉर्डन बना दिया जाएगा, लेकिन सिर्फ इससे क्या होगा? देश भर में कुल 10.50 लाख सरकारी स्कूल हैं। अगर हम पूरे एक साल में केवल 14500 स्कूलों को ही अच्छा करेंगे तो 10.50 लाख स्कूलों को अच्छा करने में तो 70-80 साल लग जाएंगे। इसलिए प्रधानमंत्री से अपील करते हुए सीएम ने कहा कि सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर योजना तैयार करें जिससे आने वाले 5 साल में देश के सभी 10.50 लाख सरकारी स्कूलों को एक साथ मॉर्डन बनाने के लक्ष्य को हासिल किया जा सके।

ये भी पढ़ें: उज्जैन पहुंचे Ranbir-Alia नहीं कर पाए महाकाल के दर्शन, विरोध में उतरे हिंदू संगठन

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox