Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi News: विजय चौक पर ‘बीटिंग रिट्रीट’ समारोह आज, दिल्ली पुलिस ने...

Delhi News: दिल्ली के विजय चौक पर होने वाले ‘बीटिंग रिट्रीट’ समारोह को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने यातायात के व्यापक इंतजाम किए हैं। गणतंत्र दिवस समारोह के औपचारिक समापन का प्रतीक ‘बीटिंग रिट्रीट’ समारोह आज आयोजित किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आज दोपहर 2 बजे से रात 9.30 तक यातायात प्रभावित रहेगा। वहीं, विजय चौक यातायात के लिए बंद रहेगा।

ये मार्ग यातायात के लिए रहेंगे बंद

एडवाइजरी के मुताबिक, रफी मार्ग पर सुनहरी मस्जिद गोलचक्कर से कृषि भवन गोलचक्कर के बीच, दारा शिकोह गोलचक्कर से आगे, कृष्णा मेनन मार्ग गोलचक्कर और सुनहरी मस्जिद विजय चौक की तरफ यातायात के आवागमन की परमिशन नहीं दी जाएगी। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि 29 जनवरी, 2023 को बीटिंग रिट्रीट समारोह को ध्यान में रखते हुए नई दिल्ली में कुछ यातायात प्रतिबंध प्रभावी रहेंगे। यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि वे उल्लेखित मार्गों से बचें और तदानुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

वैकल्पिक मार्ग

बता दें कि कर्तव्य पथ पर विजय चौक व “सी” हेक्सागन के बीच यातायात पर पाबंदी रहेगी। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे रिंग रोड, रिज रोड, अरबिंदो मार्ग, मदरसा ‘टी’ प्वाइंट, लोधी रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, सफदरजंग रोड, कमल अतातुर्क मार्ग, रानी झांसी रोड और मिंटो रोड आदि जैसे वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें। परामर्श के मुताबिक रविवार को दोपहर 2 बजे से रात 9.30 बजे तक बसों का सामान्य मार्ग परिवर्तित रहेगा, ताकि आमंत्रितों और दर्शकों के वाहनों को सुविधा मिल सके। इसके साथ ही समारोह स्थल एवं इंडिया गेट के आसपास की सड़कों पर यातायात जाम की स्थिति से बचा जा सके

ये भी पढ़ें: ‘‘भ्रष्ट व अराजक’’ केजरीवाल सरकार के शासन को करेंगे समाप्त- अनुराग ठाकुर

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular