Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi News: बस डिपो पर वाहन चालकों को बड़ी राहत! जल्द शुरू...

Delhi News: राजधानी दिल्ली में बस से सफर करने वाले यात्रियों को जल्द ही बड़ी सहूलियत मिलने वाली है।  यात्री को चाहे लंबी दूरी तय करनी हो या रोजाना कॉलेज-दफ्तर जाना हो, लेकिन अब उन्हें बस डिपो तक निजी वाहनों से पहुंचकर वाहनों को पार्क करने की सुविधा मिलेगी।

बस डिपो पर मिलेगी पार्किंग सुविधा

दरअसल, दिल्ली में बस से सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए बस डिपो पर जल्द ही पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस सुविधा के तहत दिल्ली के 41 बस डिपो पर दोपहिया, तीन पहिया वाहन और कारों के लिए जल्द पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए डीटीसी (DTC) ने टेंडर किया है और साल के अंत तक इस सुविधा की सौगात देने की उम्मीद है।

अंतिम छोर तक पहुंचना होगा आसान
दिल्ली में रोजाना लाखों यात्री अलग-अलग मार्गों पर हजारों बसों में सफर करते हैं। ऐसे में अगर डिपो में पार्किंग मिलने लगेगी तो यात्रियों के लिए अंतिम छोर तक पहुंचना आसान हो जाएगा। इस सुविधा के लिए सभी डिपो की पार्किंग के लिए लाइसेंस जारी किए जाएंगे साथ ही यात्रियों से पार्किंग शुल्क लेने या वाहनों की सुरक्षा की जिम्मेवारी लाइसेंस उपलब्ध कराए जाएंगे।
पार्किंग के लिए लगेगा इतना शुल्क 
इस सुविधा की खास बात यह है कि पार्किग सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक होगी। यात्रियों को प्रतिघंटा या अलग अलग अवधि के लिए अधिकतम 10 घंटे के लिए वाहनों की पार्किंग सुविधा मिलेगी। इसके लिए यात्रियों को शुल्क चुकाना होगा।
  • दोपहिया– 10 रुपये प्रतिघंटा और 10 घंटे के लिए 25 रुपये
  • तिपहिया–  2 घंटे के लिए 60 रुपये, 2-5 घंटे के लिए 90 रुपये, 5-10 घंटे के लिए 200 रुपये
  • कार– 2 घंटे के लिए 80 रुपये, 2-5 घंटे के लिए 120, 5-10 घंटे के लिए 200 रुपये
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular