Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi News: दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी! 2 और आतंकी गिरफ्तार, हुए...

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) और आतंकी अर्शदीप उर्फ लड्डा समर्थित आतंकी जगजीत सिंह व नौशाद को दबोचने के बाद 2 और आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान गुरदासपुर, पंजाब निवासी जगबीर उर्फ जग्गा और गुरुप्रीत के रूप में की गई है। बता दें कि दोनों चचेरे भाई हैं। ये पंजाब में आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश में लगे थे।

दोनों 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

बताया जा रहा है कि पंजाब का एक राजनेता भी इनके निशाने पर था। दोनों आतंकियों को दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने आतंकियों को गिरफ्तार करने के इस पूरे मिशन को गुप्त रखा है। इसे लेकर दिल्ली पुलिस अधिकारी कुछ भी साफ-साफ नहीं बोल रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने दी जानकारी

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहचान छुपाने की शर्त पर बताया कि पंजाब पुलिस ने शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह उर्फ संधू की हत्या के आरोप में गुरविंदर सिंह उर्फ बाबा उर्फ राजा और उसके दो साथी संदीप सिंह उर्फ काला और गुरप्रीत सिंह उर्फ रंधावा को 9 अगस्त, 2022 को गिरफ्तार किया था। इनके पास से आरडीएक्स-आईईडी, हैंडग्रेनेडए 26.90 लाख रुपये, 635 ग्राम हेरोइन और हथियार मिले थे। उन्होंने बताया कि गुरविंदर सुखभिखारी वाला और हैरी छाता का साथी हैं। इसके बाद पंजाब पुलिस ने सुल्तानपुर लोदी थाने में आतंक विरोधी(रोकथाम)अधिनियम(यूएपीए) के तहत अगस्त, 2022 को मामला दर्ज कर लिया था। पिछले सप्ताह स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस ने दोनों को दिल्ली से गिरफ्तार किया।

आतंकियों ने किए कई बड़े खुलासे

गिरफ्तार आतंकियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि वो पंजाब में 15अगस्त, 2022 के मौके पर बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने का प्लान बना रहे थे। जब पंजाब पुलिस ने उनका ये मिशन फेल कर दिया तो उन्हें दूसरा टास्क सौंपा गया। इन्हें दिल्ली और पंजाब में आतंकी वारदात करने को कहा गया। इनसे पंजाब में एक राजनेता को भी निशाना बनाने के लिए बोला गया था। आरोपियों ने जानकारी दी कि पंजाब में पकड़ा गया आरडीएक्स-आईईडी और हैंड ग्रेनेड ड्रोन के द्वारा पाकिस्तान से पंजाब भेजे गए थे।

ये भी पढ़ें: जैकलीन का दावा- ‘सुकेश ने गुमराह किया, मेरा करियर बर्बाद कर दिया’

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular