Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi News: बीजेपी ने डीयू के कॉलेज स्टाफ को समय पर वेतन...

नई दिल्ली (Delhi News: This college is one of the 12 constituent colleges of the DU, which is financed by the Government of Delhi) : बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार को शिक्षकों को फ़िनलैंड भेजने की चिंता है लेकिन पांच महीनें से वेतन नहीं मिलने से परेशान शिक्षकों कि चिंता नहीं है।

दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले 12 कॉलेजों के शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को समय पर वेतन देने की मांग को लेकर बीजेपी विधायकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर शुक्रवार को धरना दिया। विधायकों ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) से भी इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की।

पिछले तीन सालों से वेतनों में है अनियमिता

दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज के शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों ने पिछले चार दिनों से (एक फरवरी से) हड़ताल पर हैं। पिछले तीन सालों से वेतन और दूसरे बकायों में अनियमित भुगतान के खिलाफ यह हड़ताल चल रही है। यह कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 घटक कॉलेजों में से हैं जिसे दिल्ली सरकार द्वारा फाइनेंस किया जाता है। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार फ़िनलैंड में शिक्षकों को भेजने के लिए लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना के साथ लड़ रही है, लेकिन उन्हें इन 12 कॉलेजों के शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के सदस्यों की कोई चिंता नहीं है।

पिछले पांच महीनों से नहीं मिला है वेतन

रामवीर सिंह ने दावा किया कि पिछले पांच महीनों से शिक्षक और अन्य कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। बिधूड़ी ने आगे कहा कि कर्मचारी बुरी तरह से पीड़ित हैं। बिधूड़ी ने यूजीसी से इन सभी कॉलेजों को संभालने के लिए कहा। विरोध कर रहे विधायकों में मोहन सिंह बिष्ट, ओ.पी शर्मा, अनिल वाजपेयी, अजय महावर और अभय वर्मा शामिल थे जो कर्मचारियों के लंबित वेतन का तत्काल भुगतान करने की मांग वाली तख्तियां लिए हुए थे। फिलहाल इस मामले पर दिल्ली सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

ये भी पढ़ें :- Delhi Crime: पिछले साल नवंबर में रेप केस में छूटा शख्स फिर से मर्डर के आरोप में हुआ गिरफ्तार

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular