Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi News: सीआईएसएफ को कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर बम रखे होने...

India news (इंडिया न्यूज),Delhi News: दिल्ली के डीसीपी मेट्रो पद पर तैनात राम गोपाल नाइक ने जानकारी दिया कि ”कल रात 8:22 बजे कश्मीरी गेट मेट्रो पुलिस स्टेशन पर सीआईएसएफ कंट्रोल रूम से हमें सूचना मिली कि किसी कॉलर ने सूचना दी है कि कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर बम रखा गया है और कभी भी ब्लास्ट हो सकता है…” कल यह कॉल आने पर हमारे पूरे स्टाफ ने सीआईएसएफ और डीएमआरसी के साथ मिलकर मेट्रो स्टेशनों का व्यापक तलाशी अभियान चलाया। हमने ऑपरेशन के लिए एक बम डिटेक्शन टीम और बम निरोधक दस्ते को तैनात किया और तब हमें पता चला कि ऐसा कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला है, फिर हमने तुरंत कॉल करने वाले की पहचान करने के लिए एक टीम बनाई। हमने उसका फोन और व्यक्तिगत विवरण प्राप्त किया, इसलिए जब हम उसके घर पहुंचे, तो हमने उसे वहां पाया। कॉल करने वाले की पहचान राहुल गुप्ता के रूप में की गई है… हमने एक मामला दर्ज किया है उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई और उसे हिरासत में लिया गया”।

दिल्ली में होने वाले जी-20 समिट को लेकर चौकसी बढ़ी

वैसे तो दिल्ली में सुरक्षा कि चाक चौबंध खास रहती है लेकिन कल(15 अगस्त) को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अच्छी निगरानी की गई है। दिल्ली के सीपी स्पेशल सेल एच.जी.एस. धालीवाल का कहना है कि “इसबार 15 अगस्त ज्यादा संवेदनशील इसलिए भी हो जाता है चूँकि तीन सप्ताह बाद भारत की अध्यक्षता में जी-20 के मुख्य कार्यक्रम दिल्ली में होने हैं। इसे लेकर सुरक्षा की दृष्टि से हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं”।

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। (वीडियो सरोजिनी नगर से है।)

कैसा रहेगा दिल्ली में कल (15 अगस्त) का मौसम

आईएमडी के रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। दिल्ली एनसीआर में आज रात हल्की बारिश देखने को मिलेगी। 15 अगस्त की सुबह दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी होने की संभावना है।

 

यह भी पढ़ें;Independence Day News : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा एजेंसियाँ तैनात, अच्छे…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular