Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi News: CM केजरीवाल नहीं बंद होने देंगे योगा क्लास, बोले- 17...

Delhi News: राजधानी दिल्ली में योगा की क्लास बंद नहीं की जाएगी। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हमें चाहें कुछ भी करना पड़े, लेकिन हम योगा क्लास बंद नहीं होने देंगे। सीएम का कहना है कि दिल्लीवासियों के लिए योगा क्लास शुरू की है। पूरी राजधानी में लगभग 17 हजार लोग योगा क्लास लेते हैं, जिससे उनको स्वास्थ्य लाभ हो रहा है, लेकिन भाजपा के दबाव में आकर अधिकारी इसे बंद कर रहे हैं। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि योगा क्लास बंद किए जाने के संबंध में शुक्रवार को दिल्ली के उपराज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

हजारों लोगों को होगा नुकसान

उन्होंने कहा है कि योगा क्लास की फाइल उन पर है। यदि इस पर तुरंत कार्रवाई नहीं की जाती है तो मंगलवार से राजधानी में चल रही योगा क्लास बंद हो जाएगी और इससे हजारों लोगों को नुकसान होगा।

BJP ने अफसरों को दी धमकी

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद बड़ी संख्या में लोग योगा क्लासों में आ रहे हैं। इनमें से 10 से 11 हजार पोस्ट कोविड मरीज हैं, जिन्हें फेफड़े में कुछ दिक्कत आ गई थी। बहुत से लोग अस्थमा व अन्य परेशानी से पीड़ित हैं। इन्हें योगा क्लास में प्रणायाम करके स्वास्थ्य लाभ हो रहा है। इन क्लासों को बंद कराने के लिए भाजपा ने अफसरों को सस्पेंड करने के साथ ही तमाम धमकियां दी गई।

इतने लोगों को कोरोना काल में हुआ लाभ

बता दें कि दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम में निशुल्क योग कराया जाता है। इसके माध्यम से पूरी दिल्ली में 600 जगहों पर 17,000 से ज्यादा लोगों को फ्री में योगा क्लासेज से फायदा मिल रहा है। वहीं, कोरोना काल में दिल्ली की योगशाला के तहत ऑनलाइन योग क्लासेज का आयोजन हुआ था। उनका दावा है कि उस दौरान होम आइसोलेशन में रह रहे 4500 संक्रमितों को इसका लाभ हुआ था।

ये भी पढ़ें: BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना, सरकारी स्कूलों को लेकर कही ये बात

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular