होम / Delhi News: मौत के अचानक बढ़ते मामलों को देख महिला आयोग चिंतित, केंद्र और दिल्ली सरकार को को जारी किया नोटिस

Delhi News: मौत के अचानक बढ़ते मामलों को देख महिला आयोग चिंतित, केंद्र और दिल्ली सरकार को को जारी किया नोटिस

• LAST UPDATED : December 11, 2022

Delhi News: देश में अचानक मौत के मामले बढ़ने को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने मीडिया रिपोर्ट पर संज्ञान लेते हुए केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस भेजा है। आयोग ने कहा कि इन मामलों ने गंभीर चिंता पैदा कर दी है। आशंका जताई जा रही है कि इस प्रकार मौत होना किसी तरह से कोविड-19 से जुड़ा हुआ है।

स्वाति मालीवाल ने इन्हें नोटिस किया जारी

आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस संबंध में केंद्र और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक के लिए नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च को भी नोटिस जारी किया गया है। बता दें कि आयोग ने इन मौतों की जांच के लिए संबंधित विभागों कि गठित किसी भी समिति के ब्योरे की भी मांग की है। मौत होने के कारणों के बारे में लोगों में जागरूकता के लिए उठाए गए कदमों के साथ ही उन सावधानियों के बारे में भी जानकारी मांगी है, जिन्हें लेने की सलाह लोगों देनी चाहिए।

आयोग की अध्यक्ष ने मांगी ये जानकारी

आयोग ने लोगों के स्वास्थ्य पर कोरोना वायरस के दीर्धकालिक प्रभाव का अध्ययन करने के लिए सरकारों की तरफ से उठाए गए कदमों के बारे में भी जानकारी मांगी है। केंद्रीय फोरेंसिक व बायोमेडिकल टीम से जांच करवाने के बारे में पूछा गया है। आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का कहना है कि भारत के सामने अचानक मौतों की कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं सामने आई हैं।

सरकार को करनी चाहिए एक रणनीति तैयार

इसे दिखाने वाले कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो में युवा और बुजुर्ग को नियमित कार्यों के दौरान अचानक दम तोड़ते देखा जा रहा है। ऐसी मौतों के कारणों की तुरंत जांच की जानी चाहिए। यदि ये मामले कोरोना वायरस से जुड़े हुए हैं तो सरकार को ऐसे मामलों से निपटने के लिए एक रणनीति तैयार करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: ईशान किशन की शानदार पारी से जीता भारत, बांग्लादेश को 227 रनों से हराया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox