Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeDelhi News: दिल्ली महिला आयोग ने भेजा पुलिस को समन, महिला की...

Delhi News:

Delhi News: दिल्ली महिला आयोग ने प्रीत विहार में एक्सन लिया है। जिसमें आयोग ने स्पा में एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में दिल्ली पुलिस को समन जारी किया है। आपको बता दे आयोग के मुताबिक महिला 4 सितंबर 2022 को स्पा में नौकरी शुरू की थी। जहां नौकरी के पहले ही दिन स्पा में कुछ पीने के बाद उसे उल्टी होने लगी थी।

आयोग ने 6 सितंबर को मांगी थी रिपोर्ट

आपको बता दे महिला को अस्पताल ले जाने के बाद डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। आयोग ने बताया कि संबंधित स्पा को नौ माह पहले ही सील किया गया था, लेकिन अब फिर से स्पा संचालित हो रहा है। जिसके बाद आयोग ने छह सितंबर को मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी थी। जिस पर पुलिस ने सूचित किया कि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अस्पताल को जारी किया नोटिस 

बता दे कि इसके बाद आयोग ने अरुणा आसफ अली अस्पताल को नोटिस जारी किया। आयोग के मुताबिक अस्पताल ने बताया कि महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पहले ही दिल्ली पुलिस को सौंपी जा चुकी है और उसकी मृत्यु का कारण जानने के लिए फोरेंसिक से राय लेने के लिए विसरा नमूना भी संरक्षित किया गया है। आयोग ने दिल्ली पुलिस को एक और नोटिस जारी कर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। इस बार पुलिस की ओर से मिले जवाब में बताया गया कि मामले में अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त को समन जारी किया है।

 

ये भी पढ़े: भूकंप के झटकों से दहली उत्तराखंड की धरती, घरों से बाहर निकले लोग

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular