Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi News: ई-रिक्शा वालों के खिलाफ दिल्ली सरकार सख्त, बिना पंजीकरण वाले...

नई दिल्ली (Delhi News: To decongest Delhi, this campaign has been launched across the national capital) : बुधवार से गुरुवार के बीच 40 ई-रिक्शा चालकों के चालान काटे गए और 24 वाहनों को सीज किया गया है।

बाजारों और मेट्रो स्टेशनों के बाहर ट्रैफिक जाम को कम करने का है लक्ष्य

दिल्ली सरकार के अधिकारी ने आज कहा कि बिना पंजीकरण वाले ई-रिक्शा और अवैध रूप से पार्क किए गए ई-रिक्शा के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है। सरकार ने यह अभियान बाजारों में और मेट्रो स्टेशनों के बाहर ट्रैफिक जाम से निजात पाने के लिए किया है। सरकार के अधिकारी ने कहा कि दिल्ली सरकार 100 ई-रिक्शा के खिलाफ पहले ही कार्रवाई कर चुकी है। अधिकारी ने कहा “यह देखा गया है कि ई-रिक्शा मेट्रो स्टेशनों के बाहर पार्क किए जाते हैं और वे तब तक नहीं चलते जब तक कि वे यात्रियों से पूरी तरह भर नहीं जाते। इससे ट्रैफिक जाम हो जाता है।” उन्होंने कहा, “उन्हें अवैध रूप से पार्क किए जाने या वैध पंजीकरण के बिना सड़कों पर चलने से संबंधित मुद्दे भी सामने आए हैं।” इसी कारण से विभाग ने सड़कों पर से अवैध ई-रिक्शा की सफाई के लिए अभियान शुरू किया है।

25 हजार तक का काटा जा रहा है चालान

अधिकारी ने कहा “ट्रैफिक जाम की समस्या पिछले कुछ दिनों में बढ़ी है। दिल्ली में भीड़भाड़ कम करने के लिए, यह अभियान पूरे राष्ट्रीय राजधानी में शुरू किया गया है। प्रवर्तन दल विशेष रूप से बाजारों और मेट्रो स्टेशनों के आस-पास के क्षेत्रों को लक्षित कर रहे हैं जहां ऐसी भीड़ एक आम घटना है। अभ्यास में लगभग 70 टीमें शामिल हैं”

चालक के खिलाफ अपराधों की संख्या के आधार पर 10,000 रुपये से 25,000 रुपये के बीच चालान जारी किए जा रहे हैं और अपंजीकृत वाहनों को जब्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभियान शुरू होने के बाद से अब तक 100 ई-रिक्शा के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। बुधवार से गुरुवार के बीच 40 ई-रिक्शा चालकों के चालान काटे गए और 24 वाहनों को सीज किया गया है।

ये भी पढ़ें :- Rajya Sabha: 2022 में 7.5 लाख से ज्यादा छात्रों ने विदेशों में कि पढ़ाई, सांसद कार्तिक शर्मा के सवाल पर वी. मुरलीधरन ने दिया लिखित जवाब

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular