Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi News: दिल्ली सरकार का आपदा से निपटने के लिए बड़ा कदम,...

Delhi News:

दिल्ली सरकार आपदा से बचाव के लिए बड़ा कदम उठाने जा रही है। सरकार ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण पर आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए 5 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करेगी।सरकार ने कहा कि इस पैसे से आवश्यक उपकरण खरीदे जाएंगे। दरअसल, कोरोना महामारी के बाद से ही दिल्ली सरकार आपदाओं से निपटने की कोशिश में लगी हुई थी। इसी के चलते सरकार ये कदम उठाने का फैसला लिया है।

मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। ट्वीट में कहा गया है कि, आधुनिक उपकरणों से लैस होंगे दिल्ली के सभी जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण। केजरीवाल सरकार आपदा प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए 5 करोड़ रुपए के उपकरण देगी। आपदा प्रबंधन को और मजबूत करने के दिए निर्देश दिए हैं। “नागरिक सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

AAP पार्टी दिल्ली ने भी किया ट्वीट

इसे लेकर आम आदमी पार्टी दिल्ली ने भी ट्वीट किया है। ट्वीट में कहा गया है कि, अरविंद केजरीवाल सरकार जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को 5 करोड़ रुपए के आवश्यक उपकरण प्रदान करेगी। दिल्ली को आपदा प्रूफ बनाने के लिए आपदा प्रबंधन के तरीकों की समीक्षा कर रहे हैं। नागरिकों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है और उन्हें किसी भी आपदा से बचाने के लिए सभी उपाय करेंगे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में मिला मंकीपॉक्स का पांचवा मरीज, LNJP अस्पताल में कराया गया भर्ती

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular