Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi News: दिवाली से पहले श्रमिकों को दिल्ली सरकार का तोहफा, मिलेगा...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली सरकार ने दिवाली से पहले मजूदरों और कर्मचारियों को सौगात देते हुए उनके न्यूनतम मासिक वेतन में इजाफा किया है। बता दें, जिन श्रमिकों की सैलरी में बढ़ोतरी हुई है। इसमें गैर मैट्रिक, मैट्रिक और स्नातक कर्मचारी शामिल हैं।बता दें, नया वेतनमान एक अक्टूबर से प्रभावी माना जाएगा।

न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी

दिल्ली सरकार द्वारा बढ़ाई गई न्यूनतम वेतन की नई दर के मुताबिक, अब कुशल श्रमिकों के मासिक वेतन को 20,903 रुपये से बढ़ाकर 21,215 रुपये करते हुए 816 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। वहीँ, अर्ध कुशल मजदूरों के मासिक वेतन को 18,993 रुपये से बढ़ाकर 19,279 रुपये कर 742 रुपए की बढ़ोतरी किया गया है। वहीं अकुशल श्रमिकों के मासिक वेतन में 17,234 रुपये से बढ़ाकर 17,494 रुपये करते हुए 673 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

श्रम विभाग ने लिया फैसला

बात दें, महंगाई की मार झेल रहे दिल्ली के श्रमिकों और कर्मचारियों को राहत पहुंचाने के लिए दिल्ली सरकार के श्रममंत्री राज कुमार आनंद ने गुरुवार को दिल्ली के अकुशल, अर्ध कुशल और कुशल श्रमिकों का मासिक वेतन बढ़ाने का आदेश जारी किया है। सैलरी में हुई बढ़ोतरी का लाभ लिपिक और सुपरवाइजर वर्ग के कर्मचारियों को भी प्राप्त होगा।

also read ; जानिए दिल्ली में ऐसा क्या हुआ ! गुरुग्राम में महंगी हो गई शराब, ऑफर भी नहीं मिल रहा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular