Sunday, June 16, 2024
HomeDelhiDelhi News: विश्व शतरंज चैंपियनशिप की मेजबानी की दौड़ में दिल्ली हुई...

Delhi News: विश्व शतरंज चैंपियनशिप की मेजबानी की दौड़ में दिल्ली हुई शामिल

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi News: अंतर्राष्ट्रीय शतरंज महासंघ (FIDE) के सीईओ एमिल सुतोव्स्की ने कहा कि इस साल नवंबर-दिसंबर में बहुप्रतीक्षित मैच के लिए बोली लगाने वाली चेन्नई पहली थी, जबकि नई दिल्ली की बोली सबसे बाद में आई।

मेजबानी की दौड़ में चेन्नई और सिंगापुर के साथ दिल्ली शामिल

अखिल भारतीय शतरंज महासंघ ने राष्ट्रीय राजधानी की बोली का समर्थन करते हुए तमिलनाडु सरकार पर दक्षिणी शहर का नाम आगे बढ़ाकर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया, जिसके बाद डी. गुकेश और चीन के डिंग लिरेन के बीच विश्व चैंपियनशिप मैच की मेजबानी की दौड़ में दिल्ली चेन्नई और सिंगापुर के साथ शामिल हो गई है।

अंतर्राष्ट्रीय शतरंज महासंघ (FIDE) के सीईओ एमिल सुतोव्स्की ने शनिवार को कहा कि सभी तीन शहरों ने अपनी बोलियां जमा कर दी हैं और वे “मानदंडों को पूरा करते हैं”। उन्होंने आगे कहा कि इस साल नवंबर-दिसंबर में बहुप्रतीक्षित मैच के लिए बोली लगाने वाली चेन्नई पहली थी, जबकि नई दिल्ली की बोली सबसे बाद में आई।

Also Read- Delhi weather: दिल्ली के मुंगेशपुर इलाके में 52.9 डिग्री सेल्सियस तापमान फर्जी, IMD ने किया खुलाशा

सुतोव्स्की ने ‘एक्स’ पर क्या लिखा?

सुतोव्स्की ने ‘एक्स’ पर लिखा, “फिडे वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच-2024 की मेजबानी के लिए तीन बोलियां। चेन्नई, सिंगापुर, नई दिल्ली (प्रस्तुति के क्रम में)। सभी मानदंडों को पूरा करते हैं।”

अंतरराष्ट्रीय शतरंज निकाय की परिषद इस मुद्दे पर चर्चा करेगी और इस महीने के अंत में विजेता की घोषणा करेगी।

Also Read- CM Saini का बड़ा दावा, कहा- “हरियाणा दिल्ली को तय मात्रा से ज़्यादा पानी दे रहा है, केजरीवाल झूठ फैला रहे हैं”

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular