होम / दिल्ली पुलिस ने अग्निपथ प्रदर्शनकारियों को ‘उकसाने’ के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने अग्निपथ प्रदर्शनकारियों को ‘उकसाने’ के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

• LAST UPDATED : June 19, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi News : दिल्ली पुलिस ने कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने और यहां अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवकों को भड़काने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि सुरेंद्र शर्मा उर्फ ​​फौजी ने शुक्रवार सुबह बाबा हरिदास नगर में एमसीडी कार्यालय के गेट के पास विरोध प्रदर्शन के दौरान 50-60 आंदोलनकारियों की एक सभा को कथित भाषण दिया। चार साल के लिए संविदा के आधार पर सशस्त्र बलों में सैनिकों की भर्ती के लिए घोषित नई अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर युवक नारेबाजी कर रहे थे।

पुलिस कर्मियों के साथ भी हाथापाई हुई

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को सड़क के एक तरफ ले जाया गया ताकि यातायात बाधित न हो, बाद में उन्हें शांतिपूर्वक तितर-बितर करने के लिए कहा गया। बाद में, दौलतपुर के पास असालतपुर खवाद गांव निवासी शर्मा विरोध में शामिल हो गए और अपने भड़काऊ भाषण के माध्यम से आंदोलनकारियों को ‘उकसाने’ लगे। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्धन ने कहा कि उनकी वहां पुलिस कर्मियों के साथ भी हाथापाई हुई।

18 प्रदर्शनकारियों को लिया लिया हिरासत में

पुलिस ने कहा कि कुल 18 प्रदर्शनकारियों को मौके पर ही हिरासत में लिया गया और उन पर एहतियाती कार्रवाई की गई। उनके खिलाफ शुक्रवार को धारा 186 (लोक सेवक को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा डालना), 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) और 332 (स्वेच्छा से लोक सेवक को चोट पहुँचाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। शर्मा, डीसीपी ने कहा। अधिकारी ने बताया कि उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox