होम / गर्मी की छुट्टी के बाद आज फिर खुले दिल्ली के स्कूल

गर्मी की छुट्टी के बाद आज फिर खुले दिल्ली के स्कूल

• LAST UPDATED : July 1, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi News (Delhi Schools Reopen Today) : राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल एक महीने से अधिक की गर्मी की छुट्टी के बाद शुक्रवार को फिर से खुल गए। एहतियात के तौर पर, स्कूलों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि सभी COVID-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है, क्योंकि कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं।

शिक्षा निदेशालय ने दिए निर्देश

दिल्ली ने गुरुवार को 865 नए कोविड​​​​-19 मामले दर्ज किए और पिछले 24 घंटों में शून्य मृत्यु दर्ज की गई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में सक्रिय मामलों की संख्या 4.45 प्रतिशत की दैनिक सकारात्मकता दर के साथ 3,914 हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में 11 मई, 2022 को गर्मी की छुट्टी के कारण स्कूल बंद हो गए।

हालांकि मिशन बुनियाद के तहत कक्षाएं 18 जून 2022 तक जारी रहीं। इस बीच, उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को शिक्षा निदेशालय (डीओई) और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) को मिशन बुनियाद कक्षाएं दो और महीनों तक जारी रखने का निर्देश दिया।

यह रहेगा का स्कूल का समय

Delhi News | Delhi Schools Reopen Today After Summer Vacation

स्कूल शिक्षा निदेशालय ने एक सूचना जारी की और कहा कि सभी स्कूलों का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक किया जाएगा। गर्मी की छुट्टियों से पहले हरियाणा में भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया गया था।

ये भी पढ़े : कमर्शियल LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, जानिए दिल्ली में कितनी हुई कीमत

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox