Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi News: 'हिंदुस्तानियों नशा छोड़ो' अभियान से जुड़ेगी दिल्ली, लोकसभा अध्यक्ष होंगे...

Delhi News:

नई दिल्ली: दिल्ली में मंगलवाल को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ‘हिंदुस्तानियो नशा छोड़ो’ का शुभआरंभ किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला अभियान की शुरुआत पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथी होंगे।

DU के कुलपति होंगे अध्यक्ष

मंत्री कौशल किशोर ने बताया कि लोगों को नशा छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करने का अभियान शुरू किया जाएगा। वहीं इस अभियान की अध्यक्षता दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति योगेश सिंह करेंगे। आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री किशोर इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता होंगे।

”शराब ने ली बेटे की जान”

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए किशोर ने कहा, “मैंने अपने बेटे (आकाश किशोर) को 2020 में शराब की वजह से खो दिया और मैंने भारत को नशामुक्त बनाने का संकल्प लिया। फिर मैंने एक अभियान शुरू किया और अब तक 18 लाख लोगों ने नशा नहीं करने का संकल्प लिया है तथा 10,000 लोगों ने मादक पदार्थों का इस्तेमाल बंद कर दिया है।”

ये है अभियान का मुख्य उद्देश्य

उन्होंने कहा, “चूंकि भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, इसलिए हमने नौ अगस्त को दिल्ली विश्वविद्यालय के खेल परिसर में ‘हिंदुस्तानियों नशा छोड़ो’ अभियान शुरू करने का फैसला किया है।” जानकारी के मुताबिक इस अभियान के तहत इससे जुड़ने वाले हर व्यक्ति को हर महीने एक व्यक्ति को अभियान से जोड़ने और भारत को नशामुक्त बनाने में मदद करने का संकल्प दिलावाना होगा।

ये भी पढ़ें: नीति आयोग की बैठक के बाद योगी-शाह की मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular