Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi News: हट सकता है मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना, CM केजरीवाल...

Delhi News:

नई दिल्ली: सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं लगाने वालों पर लगने वाला 500 रुपये के जुर्माने को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) समाप्त कर सकता है। वहीं, कोरोना के मामलों में भी लगातार कमी देखने को मिल रही है। इसे देखते हुए अस्पतालों में तैनात कर्मचारियों और उपकरणों को भी चरणबद्ध तरीके से कम किए जा सकते हैं।

DDMA बैठक में की समीक्षा

गुरुवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में उपराज्यपाल वीके सक्सेना की अध्यक्षता और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) भी शामिल थे। ये बैठक दिल्ली में कोविड हालात के संबंध में की गई।

अप्रैल में  मास्क लगाना अनिवार्य हुआ था अनिवार्य

अप्रैल में डीडीएमए ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया था और न लगाने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। बैठक में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मास्क के उल्लंघन पर 500 रुपये के जुर्माने में ढील देने का फैसला लिया गया है।

CM केजरीवाल ने की ये अपील

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने डीडीएमए की बैठक के बाद ट्वीट कर लोगों से बूस्टर डोज जरूर लगवाने की अपील की। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया कि उपराज्यपाल की अध्यक्षता में आज डीडीएमए की बैठक हुई। कोरोना की हालत का जायजा लिया। इसे लेकर कई अहम निर्णय लिए गए। सभी दिल्लीवासियों से मेरी अपील है कि सब लोग वैक्सीन (टीके) की बूस्टर डोज जरूर लगवायें। त्योहारों के इस समय में अपने परिवार को कोरोना से सुरक्षित रखें। कोरोना से बचे रहने के लिए सभी एहतियात बरतें।

ये भी पढ़ें: श्रीकांत त्यागी की जमानत याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, जाने कोर्ट का फैसला

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular