होम / Delhi News: पैसे के लालच ने इंसान को बना दिया हैवान, बंदरों को बेचने की कोशिश, पुलिस ने तीन को पकड़ा

Delhi News: पैसे के लालच ने इंसान को बना दिया हैवान, बंदरों को बेचने की कोशिश, पुलिस ने तीन को पकड़ा

• LAST UPDATED : September 14, 2022

Delhi News:

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में तैनात की गई पुलिस यानी दिल्ली पुलिस ने रीसस बंदरों को बेचने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि पकड़े गए आरोपियों ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर बंदर को बेचने के लिए तरह-तरह के विज्ञापन दिए थे और उसे चार हजार रुपये में बेचने की कोशिश कर रहा था।

शिकायतकर्ता ने बना ग्राहक

इस मामले की शिकायतकर्ता अधिवक्ता निहारिका कश्यप को बंदर की बिक्री की सूचनी मिली था जिसके बाद उन्होनें  अपनी टीम से संपर्क किया और पुलिस को शिकायत की। निहारिका ने शिकायत कर कहा कि मैं एक एनिमल राइट एक्टिविस्ट भी हूं और कर्म अस्ति फाउंडेशन के साथ काम करती हूं। जब हमने बंदर के बारे में वायरल मैसेज को देखा तो उसे बचाने का फैसला किया। हमने ग्राहक बनकर आरोपी से संपर्क किया और बंदर को खरीदने के लिए एक सौदा किया।

आरोपियों को ऐसे किया गिरफ्तार

सोमवार को निहारिका और उनकी टीम बंदर को बचाने गीता कॉलोनी गए। उसी समय आरोपी बंदर के साथ वैगनआर कार में आया और उन्होनें ने पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी राजू सैनी (55), उसका बेटा शुभम (25) और उसका दोस्त सौरभ शर्मा (35) को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया हैं।

ये भी पढ़े: मात्र 750 रुपये में इंडेन दें रहा अपना गैस सिलेंडर, जानें क्या हैं पूरी खबर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox