Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi News: हवा में आया 'सुधार' तो फिर खुलेंगे स्कूल, AQI 400...

Delhi News:

Delhi News: दिल्ली में प्रदूषण की वजह से स्कूल बंद किए गए थे, जो आज फिर से खुलेंगेष दरअसल इसका फैसला दिल्ली सरकार ने सात नवंबर को लिया था। आपको बता दे सरकार ने भारी प्रदूषण को देखते हुए राजधानी में स्कूलों को बंद कर दिया था। बता दे सरकार ने प्रदूषण की समीक्षा करने के बाद आज बुधवार से केजी से कक्षा पांच तक के स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया था। नोएडा के स्कूल भी आज से खुलेंगे। हालांकि एनसीआर के शहरों की हवा बहुत खराब और गंभीर की श्रेणी में बनी हुई है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा 

आपको बता देस्कूलों को बंद करने की घोषणा मुख्यमंत्री केजरीवाल ने चार नवंबर को की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि राजधानी में हवा की गुणवत्ता में सुधार होने तक स्कूल द रहेंगे। इसके साथ ही एनसीआर के शहरों के स्कूलों को भी बंद कर दिया था। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में कक्षा आठ तक के स्कूल प्रदूषण की वजह से बंद कर दिए गए थे।  दिल्ली सरकार ने स्कूल बंद होने की स्थिति की समीक्षा कर प्राथमिक कक्षा के स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया। इस बीच दिल्ली की आबोहवा में सुधार हुआ है।

एक्यूआई स्तर में आई कमी 

बता दे कि दिल्ली सरकार ने एक्यूआई का स्तर 400 से नीचे आने पर स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। लेकिन दिल्ली में हवा अभी भी ‘बहुत खराब’ बनी हुई है। दरअसल केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार बुधवार की सुबह दिल्ली के आईटीओ में एक्यूआई ‘बहुत खराब’ श्रेणी में 314 दर्ज हुआ। वहीं बता दे कि आनंद विहार में ‘बहुत खराब’ श्रेणी में 323 रिकॉर्ड किया गया।

इसके अलावा नेहरू नगर में एक्यूआई 362, पटपड़गंज में एक्यूआई 342, अशोक विहार में एक्यूआई 357, सोनिया विहार में एक्यूआई 379, जहांगीरपुरी में एक्यूआई 371, विवेक विहार में एक्यूआई 376, नरेला में एक्यूआई 380, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एक्यूआई 334, वजीरपुर में एक्यूआई 363, बवाना में भी ‘बहुत खराब’ श्रेणी में एक्यूआई 376 दर्ज किया गया है।

 

ये भी पढ़े: गुजरात रेलवे PRO ने AIMIM के दावे को किया खारिज, कहा- ओवैसी के वंदे भारत ट्रेन पर नहीं हुआ पथराव

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular