होम / Delhi News: पहाड़गंज में करोड़ों के गहने लूट हुए थे फरार, मुख्य आरोपी समेत तीन गिरफ्तार

Delhi News: पहाड़गंज में करोड़ों के गहने लूट हुए थे फरार, मुख्य आरोपी समेत तीन गिरफ्तार

• LAST UPDATED : September 3, 2022

Delhi News:

नई दिल्ली: मध्य जिला स्पेशल स्टाफ ने पहाड़गंज में करोड़ों के गहने को लूटने वासे तीन बदमाशों को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों के पास से 6 करोड़ रुपये के गहने बरामद किए गए हैं। मुख्य आरोपी नागेश ने पुलिस को बताया है कि वह इस बड़ी लूट के बाद विदेश में अपनी पत्नी के पास जाना चाहता था। नागेश की पत्नी विदेश में रहती है और पेशे से नर्स है।

नागेश ने किया था इन लोगों को शामिल

जांच में ये सामने आया है कि बदमाशों ने इस लूट को पहली बार अंजाम दिया। नागेश पुलिस की वर्दी पहनकर दोस्तों के साथ वारदात को अंजाम देने पहुंचा था और उसने इसमें अपने चाचा के लड़के मनीष, दोस्त शिवम और दो अन्यों लोगों को शामिल किया था। पुलिस के हांथ न लगने के लिए बदमाशों ने पूरी साजिश और इसकी रेकी की थी।

पत्नी के पास जाने के लिए रची साजिश

नागेश ने पुलिस के सामने खुलासा करते हुए कहा कि वह 24 अगस्त से लगातार कर्मचारियों की रेकी कर रहा था। पुलिस ने जानकारी दी कि नागेश के पिता क तैनाती भारतीय सेना में है। वह अपने परिवार में इकलौता बेटा है। उसकी पत्नी सऊदी में नर्स है। उसने अपनी पत्नी के पास जाने के लिए इस लूटपाट की साजिश रची।

Delhi News

Delhi News

पुलिस ने छह करोड़ के गहने किए बरामद

इस पूरी घटना के बाद पीड़ित कारोबारी ने पुलिस को लगभग 2 करोड़ के जेवरात लूटे जाने की सूचना दी थी। इसके बाद स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज संदीप गोदारा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बदमाशों को 24 घंटे के अंदर ही अपनी गिरफ्त में लेकर 6 करोड़ रुपए के गहने बरामद कर लिए।

ऐसे गिरफ्तार हुए आरोपी

मध्य जिला पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान से पता चला कि जांच कर रही टीम ने करीब सात सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को देखा। एक बदमाश ने जब पेटीएम से कैब चालक को पैसे दिए, उस ट्रांजेक्शन से पुलिस को बदमाशों के बारे में जानकारी मिली और पुलिस ने जयपुर राजस्थान पहुंच कर आरोपी नागेश कुमार, शिवम और मनीष कुमार को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

दो अन्य साथियों की तालाश जारी

पुलिस ने आरोपियों के पास से 6,270 किलोग्राम सोना, 3 किलोग्राम चांदी, 500 ग्राम सोना आईआईएफएल में और 106 कच्चे हीरे और अन्य हीरे के गहने बरामद किए, जिनकी कीमत लगभग 6 करोड़ होगी। पुलिस ने बताया है कि शिवम की नजफगढ़ में अपनी दूध की डेयरी है। मनीष ने फार्मेसी का कोर्स कर रखा है। इसके अलावा पुलिस इनके दो अन्य साथियों की तलाश में लगी हुई है।

ये था मामला

पहाड़गंज में कूरियर कंपनी के दो कर्मचारी जगदीश और सोमवीर आभूषणों के पैकेट को लेकर बुधवार को सुबह चंडीगढ़ जा रहा थे। इसी बीट चार-पांच बदमाशों ने तलाशी के बहाने उन दोनों को रोक लिया। उन बदमाशों में से एक ने पुलिस की वर्दी पहने हुए था। इसके बाद एक बदमाश ने कर्मचारियों की आंख में लाल मिर्च पाउडर झोंका और गहने का बैग लूटकर भाग गए।

 ये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से घटे, पोस्ट कोविड से लोग परेशान

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox