होम / Delhi News: आशा किरण केंद्र में 13 बच्चों की मौत पर फिर से घिरी केजरीवाल सरकार

Delhi News: आशा किरण केंद्र में 13 बच्चों की मौत पर फिर से घिरी केजरीवाल सरकार

• LAST UPDATED : August 3, 2024

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ),Delhi News: शराब घोटाले के आरोप में जेल में बंद केजरीवाल की दिल्ली सरकार एक नई मुसीबत में फंस गई है। अभी वह ओल्ड राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर बेसमेंट में डूबने से तीन बच्चों की मौत के मामले से बाहर भी नहीं निकल पाई थी कि 13 मंदबुद्धि बच्चों की रोहिणी के एक आशा किरण शेल्टर होम में मौत का मामला तूल पकड़ चुका है।

देखरेख के अभाव में हुआ हादसा

दिल्ली का यह शेल्टर होम मंदबुद्धि बच्चों के उचित देखरेख के लिए बनाया गया है। लेकिन यह हमेशा से ही लापरवाही की वजह से चर्चा में रहा है। पहले भी ऐसी घटनाएं घट चुकी हैं। देखरेख में अभाव के कारण यहां अनेक बच्चों की मौत के कारण हंगामा हुआ था, लेकिन समय बीतने के साथ ही सब कुछ ठंडा पड़ जाता है।
एक बार फिर यह शेल्टर होम लापरवाही की वजह से चर्चा में है। बच्चों के मौत की की आधिकारिक संख्या की पुष्टि होना अभी बाकी है। लेकिन भाजपा नेताओं का दावा है कि गलत देखरेख के कारण यहां दर्जनों बच्चों की दर्दनाक मौत हो रही है और इस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। भाजपा ने मांग की है कि सरकार को इन मौतों पर जनता को स्पष्ट जानकारी देनी चाहिए।

 

Also Read: Delhi News: सीवर में गिरा बच्चा, पिता ने रारगीरों की सहायता से बचाई जान

दिल्ली बिना सरकार के हो गई है

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव कहना है कि दिल्ली में लगातार हो रहे हादसों को देखकर ऐसा लगता है कि जैसे दिल्ली में कोई सरकार नाम की चीज़ काम ही नहीं कर रही है। वहीं भाजपा की मांग है कि सरकार को इन मौतों पर देश को स्पष्ट जानकारी देनी चाहिए।

यहां कभी कोचिंग सेंटर में मौत, तो कभी पानी में डूबने से मौत, कहीं सीवर सिस्टम डैमेज। दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले किसी जिम्मेदार को बख्सा नहीं जाएगा, दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: Vada Pav Recipe: मुंबई का फेमस वड़ा पाव घर पर बनाएं झटपट, जानिए इसकी आसान रेसिपी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox