होम / Delhi News: मजदूर ने मांगी मजदूरी, कंपनी के मालिक ने पीट-पीटकर ले ली जान

Delhi News: मजदूर ने मांगी मजदूरी, कंपनी के मालिक ने पीट-पीटकर ले ली जान

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में फरीदाबाद जिले में बल्लभगढ़ के गांव मिर्जापुर में रक्षाबंधन का पावन पर्व पर घर जाने के लिए रुपये मागने पर आरएमसीए प्लांट मालिकों ने 1 मजदूर को मार-मार कर मौत के घाट उतार दिया। बता दें कि मजदूर ने रविवार रात को घर जाने के लिए रुपये मांगे थे। जिसके बाद उसकी बुरी तरह से पिटाई की गई। जिसके बाद उसको हॉस्पिटल ले जाया गया। हॉस्पिटल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया। थाना सेक्टर 8 पुलिस ने कंपनी मालिकों और कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया । बता दें कि पुलिस ने कंपनी मालिक और उसके जीजा को हिरासत में ले लिया।

12 हजार रुपये वेतन पर करता था काम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार के छपरा जिले निवासी बेचनशाह फरीदाबाद के गांव मिर्जापुर में एक आरएमसीए प्लांट पिछले कुछ महीने से काम कर रहा था। हर महीने 12 हजार रुपये वेतन पर काम करता था।वह पुलिस के अनुसार, प्लांट मालिकों के ऊपर उसका 65 हजार रुपये शेष था। कंपनी मालिकों ने उसे अब तक 65 हजार रुपये न देकर मात्र 29 हजार दिए। बेचनशाह शाह रक्षाबंधन के पर्व पर अपने पर परिवार के साथ छपरा बिहार अपने गांव जाने वाला था। श्रमिक ने प्लांट मालिक रमेश तिवारी व ज्ञानी से वेतन के बाकी बचे पैसे मांगे।

पुलिस ने मामला दर्ज किया

बता दें कि इस दौरान उनके साथ रमेश के जीजा राजेश और अन्य कर्मी भी मौजूद थे। आरोप यह है कि देर शाम को सभी बैठकर एक साथ शराब पी रहे थे। रुपये न देने का विरोध करने पर आरोपियों ने बेचन शाह से जमकर हाथापाई की। हमले में घायल बेचन शाह को हॉस्पिटल ले गए। हॉस्पिटल पहुंचने पर उसे मृत्यु घोषित कर दिया गया। घर वालो की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। शिकायत के आधार पर कंपनी मालिक और उसके जीजा को हिरासत में लिया गया।

ये भी पढ़े: Delhi Crime: छात्रा ने खुद को इंजेक्शन लगाकर की आत्महत्या, जानिए क्या है पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox