Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi News: आप नेताओं के खिलाफ होगी कानून कार्रवाई, वीके सक्सेना पर...

Delhi News:

Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने आप नेताओं पर कानूनी कार्रवाई का फैसला किया है। आपको बता दे कि सक्सेना ने सौरभ भारद्वाज, आतिशी, दुर्गेश पाठक और जैस्मीन शाह सहित अन्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है। दरअसल इन नेताओं ने उपराज्यपाल पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं।

एलजी हाउस की तरफ से आया बयान 

आपको बता दे कि अब इस मामले में एलजी हाउस की तरफ से एक बयान जारी किया गया है। जिसमें यह जानकारी दी गई है कि उन पर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं, जिसके चलते उन्होने कानूनी कार्रवाई का फैसला लिया गया है।

यह लगाया है आरोप

दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर बात करते हुए आप विधायक दुर्गेश पाठक ने यह आरोप लगाया था कि दिल्ली के मौजूदा उपराज्यपाल ने बतौर खादी ग्रामोद्योग आयोग अध्यक्ष ने 1,400 करोड़ रुपये का घोटाला किया है। आपको बता दे कि दुर्गेश पाठक के मुताबिक, नोटबंदी के दौरान मौजूदा उपराज्यपाल ने बड़े पैमाने पर पुरानी नोट बदलवाई। नोटबंदी के बाद उन्होंने काले धन को सफेद किया। इसका पूरा सिलसिला खादी ग्रामोद्योग आयोग के अंदर चला। इसे उजागर करने वाले आयोग के ही गरीब कैशियर संजीव कुमार और प्रदीप यादव थे, जिनसे जबरन यह काम करवाया गया। इनकी ब्रांच में ही 22 लाख रुपये की हेरफेर की गई। इस तरह से पूरे देश की 7,000 से करीब 1,400 करोड़ का भ्रष्टाचार हुआ है। उन लोगों ने हर फोरम पर इसकी शिकायत की थी। बावजूद इसके जांच की अध्यक्षता खुद आरोपी ने की और दोनों शिकायतकर्ताओं को निलंबित कर दिया।

 

ये भी पढ़े: क्या बदला जाएगा ताजमहल का नाम, आज पेश किया जाएगा प्रस्ताव

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular