Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi News: LG ने 15 स्मार्ट स्कूलों का किया उद्घाटन, अमृत महोत्सव...

Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने शनिवार को दिल्ली नगर निगम के 15 स्मार्ट स्कूलों का उद्घाटन किया है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि इन 15 स्कूलों की आधार पर दिल्ली के और सभी एमसीडी स्कूलों को साल के अंत तक स्मार्ट बनाया जाएगा। दिल्ली नगर निगम के द्वारा संचालित किए जा रहे स्कूलों में एक नए अध्याय को शुरू करते हुए सक्सेना ने कहा कि इसके पीछे हमारा उद्देश्य यही है कि सभी एमसीडी स्कूल अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ बनें।

स्मार्ट स्कूलों में ये रहेगी सुविधाएं

एलजी ने बताया कि ये नए स्मार्ट स्कूल को अच्छी इमारतों, बढ़िया फर्नीचर और आईटी शिक्षण से बनाया गया है, ये स्कूल खुद बताते हैं कि प्राथमिक शिक्षा में कैसे प्रगतिशील और सकारात्मक विकास हो रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्तर पर भी कंप्यूटर शिक्षा शिक्षा का अभिन्न अंग बन गई है। एलजी ने कहा कि इस तरह के कदम छात्रों के समग्र और सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करेंगे।

स्वतंत्रा सेनानियों के लिए श्रद्धांजलि

उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव स्मार्ट स्कूलों के उद्घाटन का एक बढ़िया अवसर है और यह हमारे स्वतंत्रता सेनानियों और संस्थापकों के लिए सबसे बढ़िया श्रद्धांजलि होगी, जिन्होंने हमारे बच्चों और आने वाली पीढ़ियों के लिए सर्वोत्तम शिक्षा की कल्पना की थी।

कहां बनाए गए स्मार्ट स्कूल

जिन 15 प्राइमरी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में तब्दील किया गया है वे पीतमपुरा सीपी ब्लॉक, भरथल (नजफगढ़), बगडोला (नजफगढ़) लाडपुर (नरेला), पंजाब खोर (नरेला), नरेला मंडी, शाहबाद दौलतपुर (नरेला), सेक्टर 3 बी रोहिणी, सुल्तानपुरी बी2, दक्षिण अनारकली (शाहदरा दक्षिण), भोलानाथ नगर, कृष्णा नगर, आरके पुरम, गितोरनी और मुखर्जी पार्क (पश्चिमी दिल्ली) में स्थित हैं।

 

ये भी पढ़े: आज होगा दिल्ली में हर हाथ तिरंगा कार्यक्रम, जानें पूरी तैयारी-

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular