Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi News: मनीष सिसोदिया ने बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर LG को लिखी...

Delhi News:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच चिट्ठी जंग खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही। आए दिन दोनों तरफ से कोई ना कोई चिट्ठी आती जाती रहती है। इसी कड़ी में अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राजधानी में बढ़ते अपराध को लेकर उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में उन्होंने दिल्ली में लगातार बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर कई सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि अब ऐसा लगता है कि दिल्ली अपराध की नगरी बन गई है और अपराधियों में कानून का कोई डर नहीं है।

कानून-व्यवस्था की ओर दिलाया ध्यान

चिट्ठी की शुरुआत में सिसोदिया ने चिट्ठी में लिखा, ”आदरणीय उपराज्यपाल महोदय, मैं आपका ध्यान दिल्ली में लगातार बगड़ती जा रही कानून-व्यवस्था की ओर दिलाना चाहता हूं। आपके संज्ञान में होगा कि दिल्ली में बलजीत नगर में दो दिन पहले नीतीश नामक युवक की गुंडों ने दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद से गुंडे फरार हैं और दिल्ली पुलिस परिवार को केवल उचित कार्रवाई की तसल्ली दे रही है। इस समय उसके परिवार पर क्या बीत रही होगी? यह सोचकर ही दिल दहल जाता है।

गिनाए हाल में हुए क्राइम

उन्होंने आगे लिखा, दिल्ली में इस महीने में ही जिस तरह एक के बाद एक हत्याएं हो रही हैं वह दिल दहलाने वाली हैं। पिछले हफ्ते ही सुंदर नगरी में एक 25 वर्षीय युवक मनीष की बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके पहले भी दशहरा के दिन मेला देखकर लौट रहे 17 साल के शिवम की जहंगीरपुरी में चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी। मीडिया में मैंने पढ़ा कि हत्यारे इलाके में अपना दबदबा बनाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने इस मासूम को मार डाला। इसके एक सप्ताह पहले ही दिल्ली के एक केंद्रीय विद्यालय परिसर में बच्ची के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था। इसी सप्ताह भलस्वा डेयरी इलाके में इंस्टाग्राम पर फोलोअर बढ़ाने के लिए अपराधियों ने डबल मर्डर किया।

राजधानी में अपराधी बेखौफ

सिसोदिया ने कहा कि ऐसा लगता है कि दिल्ली अपराध की राजधानी बन गई है। अपराधियों में कानून-व्यवस्था का कोई खौफ नहीं है। दिल्ली में कानून-व्यवस्था बनाकर रखने की जिम्मेदारी संविधान ने आपको दी है। दिल्ली पुलिस सीधे आपको रिपोर्ट करती है। मेरा आपसे निवेदन है कि थोड़ा ध्यान इस ओर भी दें। मनीष सिसोदिया ने लिखा, अगर आप थोड़ा टाइम दिल्ली पुलिस के कामकाज पर नजर रखने और दिल्ली में लगातार बिगड़ रही कानून-व्यवस्था को ठीक करने में लगाएं तो इससे दिल्ली के आम नागरिकों का भी थोड़ा भला होगा।

ये भी पढ़ें: बदल जाएगा WhatsApp चलाने का एक्सपीरियंस, जल्द लॉन्च होंगे ये टॉप-5 फीचर्स

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular