Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi News: MCD के कर्मचारी को 2 लाख घूस लेते रंगे हांथो...

Delhi News:

नई दिल्ली: दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने एमसीडी (MCD) के एक कर्मचारी को दो लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हांथो पकड़ा है। पकड़े हुए आरोपी की पहचान गांव जगतपुर, बुराड़ी निवासी इंद्रजीत के रूप में की गई है।

जुर्माना कम करवाने के लिए मांगी रिश्वत

दरअसल एमसीडी (MCD) ने एक इमारत को सील किया था। जिसके बाद उस पर 20 लाख का जुर्माना लगा दिया गया था। आरोपी उस जुर्माने की रकम को कम करवा के 5.16 लाख रुपये करवाने के बदले दो लाख की रिश्वत मांग रहा था। इमारत के मालिक की शिकायत पर एसीबी ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

26 जुलाई को हुई थी इमारत सील

एंटी करप्शन ब्रांच के मुखिया मधुर वर्मा ने जानकारी दी कि शनिवार के दिन सिविल लाइंस में रहने वाले एक व्यक्ति ने एमसीडी के एलडीसी के दो लाख रुपये रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। व्यक्ति ने बताया कि पिछले महीने की 26 जुलाई को एमसीडी ने उसकी इमारत को सील कर दिया था। पीड़ित जब एमसीडी के दफ्तर में गए तो उन्हें वहां इंद्रजीत मिला। उस कर्मचारी ने जुर्माने को 75 फीसदी कम करवाने की बात कही। इसके बदले में पीड़ित से मांगी 2 लाख की रिश्वत।

एसीबी की टीम ने की छानबीन शुरू

बता दें कि पीड़ित ने बातचीत के बाद इसकी शिकायत एसीबी से कर दी। शिकायत मिलने के तुरंत बाद एसीबी ने टीम का गठन करके शनिवार को आरोपी इंद्रजीत को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके एसीबी की टीम ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: कोरोना के नए मामले और सक्रिय केसों की संख्या तेजी से घटी, जानें बीते 3 दिन के आंकड़े

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular