Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली में इस दिन होते हैं सबसे ज्यादा सड़क हादसे, परिवहन विभाग...

Delhi News: राजधानी दिल्ली में सड़क हादसों की संख्या अन्य दिन के मुकाबले शनिवार को ज्यादा होती है। इस बात का खुलासा बीते दिनों दिल्ली परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी रिपोर्ट में हुआ है। परिवहन विभाग कि मानें तो दिल्ली में शुक्रवार, शनिवार और रविवार की रात में अधिक सड़क हादसे होते हैं। बता दें कि इस मामले में 2020 में कमी देखने को मिली थी, क्योंकि उस दौरान देश में लॉकडॉउन लगा हुआ था और कोरोना के कारण कई तरह के बंदिशें भी लगाई गई थीं। वहीं, इन तीन दिनों मे सबसे ज्यादा सड़क हादसे शनिवार को होते हैं

2021 में इतने लोगों की हुई मौत

आपको बता दें कि साल 2021 में दिल्ली में 1100 से ज्यादा लोगों की जान सड़क हादसों की वजह से गई है। इसमें सोमवार को 158, मंगलवार को 149, बुधवार को 167, गुरुवार को 145, शुक्रवार को 175, शनिवार को 190 और रविवार को 166 लोगों की जान गई है।

इस दौरान होते हैं सबसे ज्यादा सड़क हादसे

इस रिपोर्ट में ये सामने आया है कि साल 2020 के मुकाबले 2021 में सड़क हादसों मे वृद्धि हुई है। शहर में सबसे ज्यादा सड़क हादसे रात 10 बजे से लेकर 12 बजे के बीच होते हैं। इसके अलावा रात 8 बजे से 10 बजे की बीच भी सड़क हादसे ज्यादा होते हैं। हफ्ते का अंत होने के कारण लोग घूमने के लिए निकल जाते हैं और शराब पीकर गाड़ी चलाते हैं।

सड़क हादसों में मौत की वजह

राजधानी में शुक्रवार, शनिवार औऱ रविवार को सड़क हादसों की सबसे बड़ी वजह है नशे में गाड़ी चलाना। पिछले कुछ सालों में शहर में शराब का चलन पहले के मुकाबले तेजी से बढ़ा है। देश में शराब पीकर गाड़ी चलाने का प्रचलन अब तेजी से बढ़ रहा है। नए मोटर व्हीकल्स एक्ट आने के बाद भी लोगों ने शराब पीकर गाड़ी चलाना नहीं छोड़ा है।

ये भी पढ़ें: युवक की पीट-पीटकर हत्या, परिजन बोले- बजरंग दल से जुड़े होने की वजह से मार डाला, पुलिस ने किया इंकार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular