Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi News: कांग्रेस ने बताया 'AAP' का मतलब, कहा- आम आदमी पार्टी...

Delhi News:

Delhi News: दिल्ली की राजनीति में पिछले कई दिन से जुबानी जंग चल रही है, जो अभी तक रुकने का नाम नहीं ले रही है। आपको बता दे अभी तक यह जंग बीजेपी और आप में चल रही थी पर अब कांग्रेस पार्टी भी इस मैदान में उतर आई है। दरअसल कांग्रेस ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी पर एक आरोप लगाया है। जिसमें कांग्रेस ने कहा कि आप पार्टी विज्ञापन वाली राजनीति करती है। इस पार्टी को ‘अरविंद एडवर्टाइजमेंट पार्टी’ कहना ज्यादा उचित रहेगा।

आपको बता दे कांग्रेस के पार्टी प्रवक्ता अजय कुमार ने बताया कि, दिल्ली सरकार के शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार को लेकर बोले गए सभी दावे गलत हैं केयोकिं इसका पूरा जोर सिर्फ और सिर्फ विज्ञापनों पर रहा है। इसी के आगे उन्होंने कहा, ‘‘अपना काम बनता, भाड़ में जाए जनता। यह ‘अरविंद एडवर्टाइजमेंट पार्टी’, ‘अरविंद एक्टर्स पार्टी’ या ‘अरविंद ऐश पार्टी’ की हकीकत है। इस पार्टी की विज्ञापन वाली राजनीति है जिस पर बात करना जरूरी है।’’

विज्ञापन पर कितना खर्च हुआ 

पार्टी प्रवक्ता कुमार ने ऐसा दावा किया है कि, ‘‘2015 में आप सरकार ने विज्ञापन के माध्यम से 81 करोड़ रुपये खर्च किए थे, 2017-18 में 117 करोड़ रुपये, 2019 में 200 करोड़ रुपये और 2021-22 में लगभग 490 करोड़ रुपये के विज्ञापन दिए गए। आपको बता दे शीला दीक्षित के कार्यकाल के लिए भी दिल्ली सरकार का विज्ञापन बजट 11 करोड़ रुपये वार्षिक था।’’ इसी के साथ उन्होंने यह भी दावा किया कि पंजाब में बनी आप की सरकार प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पा रही है।

छात्र ऋण योजना के विज्ञापन पर भी करोड़ों खर्च 

कांग्रेस नेता के आरोप यही थमने का नाम नही ले रहे है। इसके कहा कि, ‘‘दिल्ली में आप सरकार ने छात्र ऋण योजना के विज्ञापन पर 19 करोड़ खर्च किए थे, पर इस योजना में सिर्फ 2 छात्रों को ही ऋण दिया गया। दिल्ली की आप सरकार ने स्टबल डी-कम्पोजर के विज्ञापन पर 23 करोड़ खर्च किए, लेकिन स्टबल डी-कम्पोजर पर मात्र 5 लाख रुपये का काम हुआ है।’’ कुमार ने सवाल किया कि दिल्ली की आप सरकार का अगर शिक्षा मॉडल बढ़िया है, तो फिर सरकारी स्कूल को बच्चे छोड़कर निजी स्कूलों में क्यों जा रहे हैं?

 

ये भी पढ़े: होटल लीला में बम की सूचना से हड़कंप, चप्पा-चप्पा तलाश रही पुलिस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular