Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi News: अब सरकारी स्कूलों में भी लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे, पैरेंट...

Delhi News

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बहुत जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि माता-पिता और अभिभावकों को बच्चों से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी लाइव मिल सके। आम आदमी पार्टी ने कई साल पहले इस बारे में घोषणा की थी।

सीसीटीवी कैमरे से पैरेंट को मिलेगी बच्चों की जानकारी

स्कूलों में छात्रों की सुरक्षा निदेशालय की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसे लेकर लोक निर्माण विभाग की मदद से स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। कक्षा में लगे कैमरे की लाइव फुटेज उपलब्ध कराने को लेकर अभिभावकों को लिंक उपलब्ध कराया जाएगा। अभिभावक लॉगइन कर इसे देख सकेंगे। जिसकी अधिकृत अनुमति केवल अभिभावकों और माता-पिता को होगी। सॉफ्टवेयर की मदद से मोबाइल नंबर सिस्टम से जोड़े जाएंगे।

वीडियो की गोपनियता बनाए रखने की सहमति देनी होगी

सीसीटीवी फुटेज का वीडियो किसी दूसरे से साझा नहीं किया जाएगा। इसे लेकर अभिभावकों से सहमति पत्र लिया जाएगा। इसमें मोबाइल ऐप का पासवर्ड किसी को न बताने और वीडियो की निजता बनाए रखने को लेकर सहमति देनी होगी। परिपत्र में स्कूल प्रमुखों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह छात्र के मोबाइल नंबर और कक्षा के कमरे की जानकारी लोक निर्माण विभाग को भेजने से पहले जांच जरूर लें। कमरा नंबर इस प्रकार से हो कि वर्षभर में उसके बदलाव की आवश्यकता न पड़े।

 

ये भी पढ़ें: महंगाई का झटका, घरेलू LPG सिलेंडर 50 रुपये महंगा हुआ, जानिए नए रेट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular