Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi News: अपना इलेक्‍ट्र‍िक व्‍हीकल अब 3 रुपये यूनिट पर करें चार्ज,...

Delhi News: द‍िल्‍ली में केजरीवाल सरकार लगातार वायु प्रदूषण से न‍िपटने के ल‍िए प्रयास कर रही है। इस द‍िशा में बड़ा कदम उठाते हुए द‍िल्‍ली सरकार ने अब सात ड‍िपो में इलेक्‍ट्र‍िक व्‍हीकल के ल‍िए चार्ज‍िंग स्‍टेशनों की शुरुआत कर दी है। द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने राजघाट ड‍िपो से इन सात ड‍िपो में दी जाने वाली ईवी चार्ज‍िंग स्‍टेशन की शुरूआत की है। इस अवसर पर द‍िल्‍ली के पर‍िवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी प्रमुख रूप से उपस्‍थ‍ित रहे।

केजरीवाल ने बताया- 

केजरीवाल ने कहा कि इन 7 स्‍टेशनों पर इसकी चार्ज‍िंग कॉस्‍ट स्लो पर 3 रुपए, फास्‍ट पर 10 रुपए यूनिट रहेगी। एक ऐप है जिस पर सभी को स्टेशन दिखेंगे और चार्जिंग स्‍टेशन कहां पर खाली हैं, वो भी इस ऐप के जरिये पता चल जाएगा। उनके अनुसार, यह देश में अपनी तरह का पहला मॉडर्न चार्जिंग स्टेशन है।

दो साल पहले लॉन्‍च हुई थी यह पॉलिसी 

दरअसल, इस द‍िशा में द‍िल्‍ली सरकार की ओर से दो साल पहले द‍िल्ली इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी लॉन्‍च की गई थी। इस पॉल‍िसी से अब सरकार को बेहतर पर‍िणाम म‍िलने लगे हैं। दो सालों के भीतर अब ईवी ब‍िक्री प‍िछले साल के मुकाबले मार्च, 2022 में तेजी के साथ बढ़ी है और अब द‍िल्‍ली सरकार इसको और तेजी के साथ बढ़ाने की रणनीत‍ि तैयार कर रही है।

 

ये भी पढ़ें: चेहरे कि झुर्रियों से मिलेगी मुक्ती, गर्म पानी है बेहद कारगर, जानिए इसके अन्य बेहतरीन लाभ

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular