होम / Delhi News: दिल्ली में अब बिना मास्क घूम सकेंगे लोग, नहीं लगेगा कोई जुर्माना

Delhi News: दिल्ली में अब बिना मास्क घूम सकेंगे लोग, नहीं लगेगा कोई जुर्माना

• LAST UPDATED : October 20, 2022

Delhi News:

नई दिल्ली: दिल्ली में अब मास्क नहीं पहनने पर आपको जुर्माना नहीं देना होगा। केजरीवाल सरकार ने मंगलवार को एक आदेश जारी किया। जिसमें उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने पर लागू 500 रुपये का जुर्माना खत्म कर दिया है।

पिछले महीने हुई DDMAकी बैठक

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पिछले महीने एक बैठक का आयोजन किया था, जिसमें उन्होंने तय किया कि कोविड-19 के मामलों में कमी आने के बाद 30 सितंबर से जुर्माना लगाना बंद कर दिया जाए। 22 सितंबर को हुई अपनी बैठक में प्राधिकरण ने संज्ञान लेते हुए कोविड-19 के मामलों में गिरावट दर्ज की, वहीं ज्यादातर आबादी ने टीका लगवा लिया है।

आदेश में कही ये बात

आदेश में कहा गया है, ‘‘इसलिए डीडीएमए ने फैसला लिया है कि महामारी कानून के तहत मास्क लगाने की अनिवार्यता को 30 सितंबर से आगे ना बढ़ाया जाए और सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं लगाने पर लागू 500 रुपये के जुर्माने को 30 सितंबर से समाप्त कर दिया जाए।’’

भीड़भाड़ में मास्क लगाने की सलाह

हालांकि इसके साथ ही आदेश में भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क लगाने की सलाह दी गई है। मालूम हो कि दिल्ली में कुछ समय पहले ही लोगों पर जुर्माना लगाना बंद कर दिया था। मगर अब मास्क की अनिवार्यता समाप्त करने का आदेश भी दे दिया गया है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में पटाखा बैन पर बोला सुप्रीम कोर्ट, मिठाई पर खर्च की दी सलाह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox