Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi News: अब ऑटो-टैक्सी से सफर करना होगा मंहगा, दिल्ली सरकार...

Delhi News: दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने संशोधित ऑटोरिक्शा और टैक्सी किराए की अधिसूचना की फाइल उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भेज दी है। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी है। दिल्ली में सीएनजी (CNG) की बढ़ती कीमतों को देखते हुए गठित एक समिति की सिफारिश पर दिल्ली सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में किराए को बढ़ाने के लिए मंजूरी दे दी थी। अधिकारी के अनुसार दिल्ली सरकार ने 28 अक्टूबर, 2022 को ऑटो और टैक्सी किराया संशोधन को मंजूरी दी थी।

ऑटो और टैक्सी का बढ़ेगा किराया

दिल्ली में नगर निगम चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद संशोधित किराया अधिसूचित करने के लिए फाइल उपराज्यपाल विनय सक्सेना को भेज दी गई थी। संशोधित किराए के मुताबिक, ऑटोरिक्शा के लिए शुरुआती 1.5 किलोमीटर के लिए मीटर डाउन किराया 25 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया है। वहीं, मीटर डाउन के बाद प्रति किलोमीटर शुल्क 9.50 रुपये से बढ़ाकर 11 रुपये किया गया है।

इतना बढ़ेगा किराया

बता दें कि एसी और गैर-एसी दोनों टैक्सियों के लिए पहले एक किलोमीटर का मौजूदा किराया 25 रुपये है, ये बढ़कर 40 रुपये कर दिया जाएगा। मीटर डाउन के बाद प्रति किलोमीटर किराया गैर-एसी के लिए 14 रुपये व एसी के लिए 16 रुपये पर था। संशोधन होने के बाद गैर-एसी टैक्सियों के लिए यह बढ़ाकर 17 रुपये और एसी टैक्सियों के लिए 20 रुपये कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: कंझावला मामले में दिल्ली पुलिस की देर रात हाई लेवल मीटिंग, FSL रिपोर्ट आई सामने

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular