होम / तीसरे दिन ईडी के सामने पेश हुए राहुल, दिल्ली के इन मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्जन

तीसरे दिन ईडी के सामने पेश हुए राहुल, दिल्ली के इन मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्जन

• LAST UPDATED : June 15, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi News : हेराल्ड मामले में राहुल गाँधी आज तीसरी दिन बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय ईडी के सामने पेश हुए है। तो वहीं आपको बतादें इसी के चलते दिल्ली के कुछ हिस्सों में यातायात की आवाजाही फिर से प्रभावित होने की उम्मीद है, पुलिस ने यातायात सलाह जारी की है। नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत ईडी गांधी से पूछताछ कर रही है। मंगलवार को दूसरे दिन भी उनसे आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई क्योंकि पार्टी ने दिल्ली में उनके समर्थन में विरोध दर्ज कराया था।

इन मार्गों पर आवाजाही बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया, को कृपया मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड से सुबह सात बजे से 12 बजे के बीच बंद रहने की संभावना है । विशेष व्यवस्था के चलते इन सड़कों पर आवागमन संभव नहीं होगा। वहीं ट्वीट में जानकारी के अनुसार बताया गया की विशेष यातायात व्यवस्था नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक और पृथ्वीराज रोड से परे बसों की आवक को प्रतिबंधित करेगी। इसके साथ ही तुगलक रोड, सुनहरी मस्जिद और मौलाना आजाद चौराहे पर भी यातायात प्रतिबंधित रहेगा। वहीं, दिल्ली के अकबर रोड के पास बैरिकेडिंग लगाई गई है और इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है।

इस मामले में की जा रही पूछताछ

सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी से गांधी परिवार द्वारा यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएल) के स्वामित्व और नेशनल हेराल्ड अखबार चलाने वाली कंपनी एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) में इसके शेयरधारिता पैटर्न के बारे में विस्तार से पूछताछ की गई। सूत्रों ने कहा कि ईडी के जांचकर्ताओं ने राहुल गांधी से उन परिस्थितियों का वर्णन करने के लिए भी कहा है जिनके तहत एजेएल को 2010 में वाईआईएल द्वारा अधिग्रहित किया गया था, जिससे वह नेशनल हेराल्ड अखबार के स्वामित्व वाली सभी संपत्तियों का मालिक बन गया।

भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू द्वारा शुरू किया गया नेशनल हेराल्ड, एजेएल द्वारा प्रकाशित किया गया था। 2010 में, एजेएल, जिसे वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, को एक नव-निर्मित वाईआईएल ने सुमन दुबे और सैम पित्रोदा के साथ निदेशक के रूप में लिया, दोनों गांधी के वफादार थे। दिल्ली उच्च न्यायालय में एक शिकायत में, भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया गांधी और उनके बेटे, राहुल गांधी और अन्य पर धोखाधड़ी की साजिश रचने और धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़े :  दिल्ली में कोरोना मामलों में उछाल, आये 1,118 नए केस

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox