Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi News: राशन डीलर्स ने सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन, कमीशन...

Delhi News: राजधानी दिल्ली में राशन डीलर्स को पिछले 6 महीने से कमीशन नहीं मिलने के विरोध में प्रदर्शन किय गया है। केजरीवाल सरकार के खिलाफ राशन डीलर्स ने गुरुवार के दिन विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि ये प्रदर्शन दिल्ली विकास भवन से लेकर आम आदमी पार्टी दफ्तर तक किया।

पिछले 6 महीने से नहीं मिल रहा कमीशन

दिल्ली सरकारी राशन डीलर संघ के अध्यक्ष शिव कुमार का कहना है कि वे लोग बीते 6 महीने से दिल्ली के जरूरतमंद लोगों को राशन बांट रहे हैं। लेकिन राशन वितरित करने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से जो कमीशन उन्हें मिलता है, वह सरकार पिछले 6 महीने से उन्हें नहीं दे रही है। यही वजह है की दिल्ली में राशन डीलरों के लिए अपना घर चलाना भी मुश्किल होता जा रहा है। राशन डीलर के दुकान पर तीन व्यक्ति काम करते हैं, जिनमें से एक को भी राशन डीलर सैलरी नहीं दे पा रहा है।

2 महीने से नहीं आ रहा दुकान पर राशन

वहीं, साउथ दिल्ली के वसंत विहार में राशन की दुकान के मालिक सौरव ने बताया कि 6 महीने की कमीशन के साथ ही बीते 2 महीने से सरकार की ओर से जो राशन उनकी दुकान पर आना चाहिए, वह भी नहीं आ रहा है। ऐसे में लोग आए दिन उनकी दुकान पर आकर राशन मांगते हैं। लेकिन वह उन जरूरतमंदों को राशन भी नहीं दे पा रहे हैं। सरकार आखिर राशन क्यों नहीं दे रही है, इस बात का जवाब कोई भी नहीं दे पा रहा है।

सरकार नहीं दे रही जवाब

राशन डीलर के मुताबिक, एफसीआई के गोडाउन में अनाज भरा पड़ा है, लेकिन दिल्ली सरकार एफसीआई के गोडाउन से उस राशन को दुकानों तक पिछले 2 महीने से नहीं पहुंचा पा रही है। सरकार ने अभी तक इस पर कोई भी जवाब नहीं दिया है।

2000 से ज्यादा राशन डीलर परेशान

बता दें कि लगभग एक हजार से ज्यादा राशन डीलर्स ने गुरुवार को विकास भवन खाद्य आपूर्ति विभाग के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया और उसके बाद पैदल मार्च करते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) के दफ्तर पर जाकर राज्यसभा सांसद संजय सिंह का पुतला भी फूंका। राजधानी में लगभग 2000 से ज्यादा राशन डीलर परेशानी झेल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत की गाड़ी डिवाइडर से टकराई, एक्सीडेंट के तुंरत बाद का भयानक Video आया सामने

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular