Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi News: सरस्वती पूजा करना शिक्षिका को पड़ा भारी, प्रशासन ने किया...

Delhi News:

Delhi News: बीते दिन देश के सभी हिस्सों में बसंत पंचमी का त्योंहार मनाया गया है। इस दिन हर कोई मां सरस्वती की पूजा करता है। ये दिन छात्रों और शिक्षकों के लिए एक महत्वपूर्ण त्योहार होता है। बता दे इस दिन पठन-पाठन से जुड़े विद्यार्थी और शिक्षक पूरे उत्साह और भक्ति के साथ सरस्वती की मूर्ति पूजा करते हैं। इसी बीच राजधानी दिल्ली के एक स्कूल में सरस्वती माता करने पर स्कूल प्रशासन ने शिक्षिका को निलंबित कर दिया है।

पूजा करने पर शिक्षिका हुई निलंबित

आपको बता दे ये मामला दक्षिणी दिल्ली के दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी गुरु हर किशन पब्लिक स्कूल का है। जहां मूर्ति पूजा करने के कारण प्रशासन ने संगीत शिक्षिका को निलंबित कर दिया, इसके साथ ही उन्हें शोकॉज नोटिस भी जारी किया गया है। बता दे दिल्ली कमेटी के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका ने बताया कि सिखों में मूर्ति पूजा की इजाजत नहीं है। शिक्षिका ने सरस्वती पूजा के लिए मैनेजमेंट और स्कूल प्रिंसिपल से कोई इजाजत नहीं ली थी।

DSGPC द्वारा संचालित स्कूलों में नहीं है मूर्ति पूजा की परंपरा

आपको बता दे यह स्कूल दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा संचालित किया जाता है। कमेटी के पूर्व अध्यक्ष हरविंदर सिंह सरना, जग आसरा गुरु ओट के महासचिव परमिंदर पाल सिंह सहित अन्य सिख नेताओं ने स्कूल में सरस्वती पूजा आयोजित करने का विरोध किया है।

 

ये भी पढ़े: उपराज्यपाल का बड़ा फैसला, सरकारी जमीन को फर्जी तरीके से बेचने वाले आधिकारी को किया बर्खास्त

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular