होम / सिसोदिया ने दिल्ली में किया औचक सड़क निरीक्षण

सिसोदिया ने दिल्ली में किया औचक सड़क निरीक्षण

• LAST UPDATED : June 24, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi News : तीसरे दिन अपने औचक निरीक्षण को जारी रखते हुए, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को विधानसभा से चंदागी राम अखाड़ा तक सड़क का दौरा किया। सड़क निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों को न केवल सड़कों को मजबूत करने पर बल्कि उन्हें सौंदर्य की दृष्टि से आकर्षक और सुंदर बनाने पर भी ध्यान देने के निर्देश दिए।

यात्रियों को एक सुखद यात्रा अनुभव प्रदान करना : सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने यहां मीडियाकर्मियों को जानकारी देते हुए कहा, “केजरीवाल सरकार का उद्देश्य दिल्ली भर के सभी यात्रियों को एक सुखद यात्रा अनुभव प्रदान करना है। इसके लिए सभी सड़कों के रखरखाव का काम प्राथमिकता और पूरी प्रतिबद्धता के साथ किया जाना चाहिए। पीडब्ल्यूडी की ओर से कोई भी ढिलाई अधिकारियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इंजीनियरों को सड़क सौंदर्यशास्त्र के हर विवरण पर गौर करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सड़कें अच्छी तरह से बनी हुई हैं, चिकनी हैं, दोनों तरफ हरित पट्टी है और सुंदर हैं। दौरे के दौरान, उपमुख्यमंत्री, जिनके पास लोक निर्माण विभाग है, ने विभिन्न स्थानों पर दरारें देखीं और इंजीनियरों को निर्देश दिया कि वे समय पर मरम्मत करवाएं, इससे पहले कि यात्रियों को कोई असुविधा न हो।

सड़कों की कार्पेटिंग जल्द करवाने के निर्देश

उन्होंने अधिकारियों को सड़कों की कार्पेटिंग जल्द करवाने के निर्देश दिए और कहा कि ड्यूटी पर तैनात इंजीनियरों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि सड़कों पर निशान अत्यंत महत्वपूर्ण हैं और वर्ष के किसी भी समय अदृश्य नहीं होने चाहिए और फील्ड अधिकारी इस पर प्राथमिकता से जांच करते रहें।

इंजीनियरों से बात करते हुए, सिसोदिया ने कहा, “विभाग को इस सड़क के चारों ओर भूनिर्माण और हरियाली बनाए रखने के लिए एक बड़ी परियोजना की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। सड़क की सभी बागवानी आवश्यकताओं को समय-समय पर पूरा और बनाए रखा जाना चाहिए।

सड़क के दोनों ओर हरियाली बनाए रखने के भी निर्देश

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अधिकारियों को सरकार द्वारा निर्धारित सड़कों के रखरखाव के मानकों का पालन करने की आवश्यकता है जिसमें स्वच्छता, भूनिर्माण और अन्य शामिल हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क को मजबूत करने के साथ-साथ आज देखी गई सड़क पर नए साइनेज भी लगाए जाएं और मानकों को ध्यान में रखते हुए उचित रोड मार्किंग की जाए।

उन्होंने मध्य किनारे पर बेहतर किस्म के पौधे लगाने और सड़क के दोनों ओर हरियाली बनाए रखने के भी निर्देश दिए। दिल्ली के मंत्री ने कहा कि सड़क रखरखाव गतिविधियों को इस मार्ग पर यात्रियों को प्रभावित नहीं करना चाहिए और कम आवाजाही के समय में किया जाना चाहिए।

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox