होम / Delhi News: भैया दूज पर बहनों को करना पड़ेगा कम इंतजार, परिवहन बेड़े ने चलाई 7000 से अधिक बसें

Delhi News: भैया दूज पर बहनों को करना पड़ेगा कम इंतजार, परिवहन बेड़े ने चलाई 7000 से अधिक बसें

• LAST UPDATED : October 26, 2022

Delhi News:

Delhi News: दिल्ली परिवहन निगम और क्लस्टर बेड़े ने भैया दूज के मौके पर 7000 से अधिक बसें सड़कों पर उतरेंगी। दरअसल यात्रियों की सहूलियत के लिए यह निर्णय लिया गया है। आपको बता दे कि पहले ही दिल्ली की बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा की सुविधा मुहैया की जा रही है। बसों की सेवा मुहैया करने के बाद महिलाओं को गंतव्य स्थान तक पहुंचने के लिए कम इंतजार करना पड़ेगा।

सड़को पर उतरेंगी डीटीसी परिवहन की बसें 

डीटीसी के उप मुख्य महाप्रबंधक संजय सक्सेना ने बताया कि सड़को पर डीटीसी परिवहन बेड़े की बसें उतारी जाएंगी। दरअसल इस समय सक्रिय बेड़े में शामिल करीब 3900 बसें यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेंगी। इस दौरान क्लस्टर की भी 3300 बसें यात्री सुविधा के लिए उपलब्ध रहेंगी। आपको बता दे कि इलेक्ट्रिक बसो का परिचालन अन्य दिनों की तरह किया जाएगा। त्योहार को देखते हुए डीटीसी ने सभी बस टर्मिनल के अधिकारियों को हिदायत दी है कि इस दौरान बस टर्मिनल पर यात्री सेवाएं सुनिश्चित करें ताकि आवागमन में दिक्कत ना हो।

महिला यात्रियों को मिलेगी अलग सुविधा

आपको बता दे कि बस यात्रियों की चेकिंग के लिए चेकिंग कर्मियों की तैनाती भी की जाएगी। महिला यात्रियों की सहायता के लिए भीड़-भाड़ वाले मार्गों के स्टॉप पर चेकिंग कर्मियों को लगाया जाएगा। किसी भी वक्त अगर महिला यात्रियों को सहायता की जरूरत पड़ी तो कर्मी उपलब्ध रहेंगे। आवागमन से संबंधी किसी जानकारी के लिए डीटीसी कॉलसेंटर के फोन नंबर (011-41400400 एवं 1800118181) पर संपर्क कर सकेंगे। क्लस्टर बसों का परिचालन भी तयशुदा वक्त पर होगा ताकि सफर में किसी यात्री को परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली सरकार ने राज्य को समर्पित किए 150 एंटी स्मॉग गन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox