होम / Delhi News: घर के बाहर से युवक ने दो बच्चों को किया अगवा, बोला- खेलने के लिए लेकर गया था घर

Delhi News: घर के बाहर से युवक ने दो बच्चों को किया अगवा, बोला- खेलने के लिए लेकर गया था घर

• LAST UPDATED : August 28, 2022

Delhi News:

नई दिल्ली: मायापुरी इलाके में एक युवक ने बच्चों के साथ खेलने के लिए ने 6 साल के बच्चे और उसकी 2 साल की बहन को अगवा कर लिया। आरोपी उन्हें अपने घर ले गया। काफी ढूंढने के बाद घर वालों ने थाने में बच्चे के अगवा होने की शिकायत की।

पुलिस जांच में जुटी

पुलिस ने तुरंत दोनों बच्चों को ढूंढना शुरू कर दिया और सीसीटीवी कैमरे की तालाशी कर आरोपी की पहचान करने के बाद 7 घंटे के अंदर आरोपी को अपनी गिरफ्त में ले लिया। पुलिस ने उसके आरोपी के कब्जे से बच्चे को सुरक्षित मुक्त करा लिया। पुलिस को इस बात में पूरी तरह सच्चाई नजर नहीं आ रही, की आरोपी खेलने के लिए बच्चों को अपने साथ ले गया था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर जांच में लगी हुई है।

घर के बाहर खेल रहे थे दोनों

शुक्रवार की दोपहर मायापुरी इलाके में रहने वाली एक महिला ने अपने दोनों बच्चों के अगवा होने की शिकायत थाने में लिखवाई थी। उसने बताया कि उसके दोनों बच्चे साथ में घर के बाहर खेल रहे थे। इसी समय कोई दोनों को अगवा कर ले गया। मायापुरी थाने के प्रभारी रविकांत के देखरेख में मामले की जांच शुरू की गई।

सीसीटीवी में हुआ रिकॉर्ड

जांच में सामने आया कि गायब होने से पहले दोनों बच्चे मंदिर के पास बने हुए चबूतरे पर खेल रहे थे। पुलिस ने मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की तलाशी की। इसमें बच्चों को अपने साथ ले जाने वाले युवक की पहचान हो गई। सीसीटीवी में दिखा कि आरोपी ने पहले बच्चों को खाने का सामान दिया और फिर उनसे बातचीत करने के बाद बच्ची को गोद में उठाया और उसके भाई का हाथ पकड़कर वहां से लेकर चला गया।

अगवा करने का मकसद साफ नहीं

पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की और आरोपी की पहचान नांगलराया, मायापुरी निवासी अजय के रूप में हुई। पुलिस ने उसके घर गई और उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अपने इलाके में कार धोने का काम करता है। उसने जानकारी दी कि वह शादीशुदा नहीं है। अकेलेपन को दूर करने के लिए वह बच्चों के साथ खेलना चाहता था इसलिए वह बच्चों को अपने साथ लेकर गया था। पुलिस ने कहा कि अभी तक अगवा करने का सही मकसद स्पष्ट नहीं है। आरोपी से पूछताछ कर जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें: ट्विन टावर को गिराने की तैयारी पूरी, दोपहर 2:30 बजे होगा विस्फोट

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox